कम्पनी समाचार (Industry News)

एसएलसीएम को एग्री रीच प्लेटफॉर्म के लिए दूसरा पेटेंट मिला

Share

13 जून 2024, नई दिल्ली: एसएलसीएम को एग्री रीच प्लेटफॉर्म के लिए दूसरा पेटेंट मिला – भारतीय पोस्ट-हार्वेस्ट लॉजिस्टिक्स कंपनी एसएलसीएम ने अपने एग्री रीच एप्लिकेशन के लिए भारत सरकार से दूसरा पेटेंट प्राप्त किया है। इस पेटेंट के माध्यम से, एसएलसीएम गोदाम प्रबंधन के सभी चरणों में कृषि-उत्पादों की रीयल-टाइम निगरानी सुनिश्चित करता है। यह उद्यम देश के कृषि पारिस्थितिकी तंत्र को आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। एसएलसीएम समूह के सीईओ संदीप सभरवाल ने इसे एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया और नवाचार के साथ उद्योग में पहले कंपनी बनने का गर्व किया।

एग्री रीच एप्लिकेशन को एनएबीएल मान्यता प्राप्त है और गोदाम में कृषि उत्पादों की निगरानी और देखरेख के लिए विकसित किया गया है। यह एप्लिकेशन सभी हितधारकों को ऑडिट रसीद, गुणवत्ता नियंत्रण और निगरानी जैसी प्रबंधन-सेवाएं प्रदान करता है। एसएलसीएम समूह नवाचार के मामले में सबसे आगे है और डिजिटल उद्यमों के साथ भौतिक बुनियादी ढांचे के कुशल एकीकरण को सक्षम करने की तकनीक का आविष्कार जारी रखेगा।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements