मिजुशी का डीलर लांच कार्यक्रम

Share

23 मई 2022, भोपाल । मिजुशी का डीलर लांच कार्यक्रम – जापान और भारतीय संयुक्त उपक्रम मिजुशी इंडिया प्रा.लि. का डीलर लांच कार्यक्रम हुआ। जिसमें जापान से कम्पनी के निदेशक श्री लेम जियान सेन, निदेशक भारतीय क्षेत्र श्री रेज़ा जिवानी, महाप्रबंधक सेल्स एंड मार्केटिंग (इंडिया) श्री संजय शेल्के, रीजनल सेल्स मैनेजर-म.प्र. श्री आलोक दीक्षित, विक्रय अधिकारीगण एवं विक्रेतागण  उपस्थित थे।

श्री रेज़ा जिवानी ने कम्पनी के 50 वर्षों की यात्रा का विवरण देते हुए बताया कि कीटनाशक उद्योग के वर्तमान वैश्विक परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए जापानी कम्पनी मिजुशी के साथ एक संयुक्त उपक्रम स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि मिजुशी ने जून 2020 में भारत में कार्य प्रारंभ किया था। वर्ममान में कम्पनी म.प्र., छत्तीसगढ़, गुजरात और महाराष्ट्र में कार्य कर रही है।

श्री लेम जियान मिजुशी के उद्देश्यों और कार्यप्रणाली की जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय कीटनाशक बाजार में वृद्धि की बहुत अधिक संभावनाएं हैं। वर्तमान में भारतीय कीटनाशक उद्योग   5 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से वृद्धि कर रहा है। श्री संजय शेल्के ने बताया कि कीटनाशक उद्योग का भविष्य नई टेक्नॉलाजी पर निर्भर है, नई टेक्नॉलाजी के विकास में शोध बहुत जरूरी है। जापान शोध एवं विकास में विश्व अग्रणी है। इन्होंने कहा कि मिजुशी इंडिया प्रा.लि. के उत्पाद श्रंखला में 45 उत्पाद शामिल हैं। भविष्य में जापानी सहयोग से नये उत्पाद भी प्रस्तुत किये जायेंगे। श्री आलोक दीक्षित ने सभी का आभार व्यक्त किया।

महत्वपूर्ण खबर: म.प्र. में प्री मानसून की बारिश से कई शहर भीगे

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.