किसानों को मक्का बीज का नि:शुल्क वितरण

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

कृषक जगत एजुकेशन सोसायटी और बायर प्रयास एसोसिएशन की संयुक्त पहल

06 जुलाई 2020, इंदौर। लघु एवं सीमान्त किसानों को कोविड-19 महामारी में मदद करने के उद्देश्य से कृषक जगत एजुकेशन सोसायटी और बायर प्रयास एसोसिएशन (बायर क्रॉप साइंस द्वारा प्रवर्तित) के सहयोग से रतलाम एवं नीमच जिलों के लघु एवं सीमान्त किसानों को मक्का बीज के पैकेट वितरित किए गए. इस पहल का स्वागत करते हुए किसानों ने ख़ुशी ज़ाहिर की
उल्लेखनीय है कि लघु सुधार परियोजना के तहत लघु एवं सीमांत कृषकों के लिए ‘बेहतर खेती, बेहतर जि़ंदगी की टैग लाइन के साथ गत दिनों रतलाम और नीमच जिलों की विभिन्न ग्राम पंचायतों के लघु किसानों को बायर कम्पनी की डेकाल्ब डी.के.सी. 8161 किस्म के मक्का बीज का नि:शुल्क वितरण सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मास्क लगवाकर किया गया.

कृषक जगत के संचालक श्री सचिन बोन्द्रिया ने बताया कि रतलाम जिले के जावरा विकास खंड की ग्राम पंचायत कलालिया, रोला मारिया, मोयाखेड़ा, गोदी धमसी, गोदी शंकर, झालवा, हनुमंतिया, पिपल्याजोधा, पिपलौदी, रूप नगर, परवलिया, ढोढर, केरवासा, उपलाई, सादाखेड़ी, निमन, मारतंजगंज, रूपड़ी, जगलीलसूडिय़ा, सरसी, रियावन पिपलौदा विकास खंड की भाकरखेड़ी, सैलाना विकासखंड की बेरदा, सकरावदा और रतलाम विकासखंड की तितरी और मथुरी पंचायतों के किसानों को पैकेट वितरित किए गए .

इसी तरह नीमच जिले के नीमच विकास खंड की जवासिया, मालखेड़, खडोली, भादवामाता, हनुमंतिया, छायन, बोरदिया कला, रेवली -देवली पंचायत और जावद विकास खंड की अठाना, नयागांव, सरवानिया, नागदा, तुम्बा, लक्ष्मीपुरा, मोड़ी, सेमली चंदरावद, मालखेड़ा और बोरखेड़ी पानेडी ग्राम पंचायत के किसानों को पैकेट वितरित किए गए. इस कार्य में कृषक जगत के श्री हेमराज लिखितकर, बायर कम्पनी के रतलाम प्रतिनिधि श्री जमनालाल जाट और नीमच प्रतिनिधि श्री पुनीत मिश्रा का विशेष सहयोग रहा.

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 8 =

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।