100 न्यू हॉलैंड ट्रैक्टरों का बांग्लादेश को निर्यात

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें

29 सितंबर 2020, नई दिल्ली। 100 न्यू हॉलैंड ट्रैक्टरों का बांग्लादेश को निर्यात सीएनएच इंडस्ट्रियल इंडिया, देष के इनलैंड कंटेनर डेपो (आईसीडी) दादरी, नोएडा से बांग्लादेष पहुंची पहली मालगाड़ी से 100 कृषि कार्य ट्रैक्टर निर्यात करने वाली भारत की पहली कम्पनी बन गई है। यह ट्रैक्टर 2 सितम्बर को मालगाड़ी द्वारा बांग्लादेष को रवाना हुए थे। इन ट्रैक्टरों को लेकर 25-वैगन की इस मालगाड़ी को सार्क देषों (बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका) के व्यापार प्रमुखए श्री विकास कीकन ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था।

महत्वपूर्ण खबर : भारतीय किसान संघ ने किया धरना प्रदर्शन

मालगाड़ी 7 सितंबर, 2020 को बेनापोल, बांग्लादेश पहुंची। इसे भारतीय रेल और पूरे देश के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए रेल मंत्रीए श्री पीयूष गोयल ने कहा कि भारतीय रेल के इतिहास में पहली बार इनलैंड कंटेनर डेपो, दादरी से 100 ट्रैक्टर बांग्लादेश निर्यात किये गए है।

सीएनएच इंडस्ट्रियल इंडिया के प्रबंध निदेशक और देश प्रमुख (भारत और सार्क)ए श्री रौनक वर्मा ने कहा किए श्इस ऐतिहासिक घटना का हिस्सा होने की हमें बहुत प्रसन्नता है और हम हृदय से भारतीय रेल और कंटेनर कॉर्पोरेशन को उनके निरंतर सहयोग के लिए आभार प्रकट करते हैं।श् उन्होंने कहा किए श्कोविड-19 महामारी के इस दौर में बांग्लादेष सीमा पर देश के सबसे बड़े भूमि बंदरगाह पेट्रापोल, पश्चिम बंगाल पर सड़क से माल परिवहन रुक गया है। जिसके कारण हमारी टीम ने भारतीय रेल के नेटवर्क से ट्रैक्टर भेजने का समाधान निकाला। ’’

व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करने के लिए नीचे क्लिक करें
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 2 =

Open chat
1
आपको यह खबर अपने किसान मित्रों के साथ साझा करनी चाहिए। ऊपर दिए गए 'शेयर' बटन पर क्लिक करें।