कम्पनी समाचार (Industry News)

क्रीमलाइन डेयरी प्रोडक्ट्स ने गोदरेज माय फार्म मिल्क लॉन्च किया

Share

31 मई 2024, मुंबई: क्रीमलाइन डेयरी प्रोडक्ट्स ने गोदरेज माय फार्म मिल्क लॉन्च किया – भारत के सबसे बड़े और विविधतापूर्ण कृषि व्यवसाय, गोदरेज एग्रोवेट लिमिटेड (जीएवीएल  ) की सहायक कंपनी क्रीमलाइन डेयरी प्रोडक्ट्स लि ने  गोदरेज माय फार्म मिल्क के लॉन्च की घोषणा की , जो गोदरेज के खेत से सीधे उपभोक्ताओं के दरवाजे तक पहुंचने वाला प्रीमियम दूध है।

उल्लेखनीय है कि गोदरेज माय फार्म मिल्क को गोदरेज के अपने खेत से सीधे सोर्स किया जाता है, पाश्चुरीकृत किया जाता है, और अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करके पैक किया जाता है, यह सुनिश्चित करता है कि दूध ताजा हो और उसका प्राकृतिक स्वाद और पोषण मूल्य बरकरार रहे। केवल हैदराबाद में उपलब्ध होने के कारण, दूध निकालने से लेकर उपभोक्ता तक उत्पाद पहुँचने तक की पूरी प्रक्रिया स्वचालित है, जिससे गोदरेज माय फार्म एक ऐसा दूध है जिसमें किसी व्यक्ति को कोई स्पर्श नहीं होता है और फ़ीड से लेकर नस्ल तक की आपूर्ति श्रृंखला पूरी तरह से नियंत्रित होती है। आज, भारतीय उपभोक्ता अपने स्वास्थ्य के प्रति बहुत सचेत हैं और अपने और अपने परिवार के लिए सर्वश्रेष्ठ चुनने का प्रयास करते हैं। ‘बॉटम्स अप…इंडिया सेज़ चीयर्स टू मिल्क’ शीर्षक वाली मिल्क रिपोर्ट के निष्कर्षों में भी यही बात सामने आई, जिसमें हर 2 में से 1 उपभोक्ता दूध खरीदते समय मिलावट न होने के आश्वासन के अलावा स्वच्छ सोर्सिंग, प्रोसेसिंग और पैकेजिंग पर भी विचार करता है।

माई फार्म मिल्क के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए गोदरेज जर्सी के सीईओ श्री भूपेंद्र सूरी ने कहा, “गोदरेज में हम अपने दूध के उत्पादन और वितरण के तरीके के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। गायों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है, इस पर दूध की गुणवत्ता निर्भर करती है, इसलिए हम 1,400 गायों की व्यक्तिगत देखभाल करते हैं, जिसमें नियमित आधार पर उनके भोजन और स्वास्थ्य की निगरानी करना शामिल है। यह, हमारे अत्याधुनिक प्रसंस्करण संयंत्र और पूरी तरह से नियंत्रित आपूर्ति श्रृंखला के साथ मिलकर हमें अछूता, पौष्टिक और ताज़ा दूध देने में सक्षम बनाता है। गाय से लेकर पैकेजिंग तक पूरी तरह से पता लगाने और इसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ दूध का एकमात्र स्रोत होने के कारण, उपभोक्ता अब गोदरेज माई फार्म दूध का आनंद ऐसे ले सकते हैं जैसे उनके पिछवाड़े में गाय हो और दूध उनकी मेज पर पहुँच रहा हो।”

इस अवसर पर जारी की गई दूध संबंधी रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि 55 प्रतिशत उपभोक्ता अस्वास्थ्यकर दूध को बिना ब्रांड वाले दूध के विकल्प के साथ जोड़ते हैं। इसके अतिरिक्त, 90 प्रतिशत उपभोक्ता उच्च गुणवत्ता वाले और सुरक्षित दूध के लिए अधिक या प्रीमियम भुगतान करने को तैयार हैं, इस रिपोर्ट ने उपभोक्ताओं के बीच शुद्ध और सुरक्षित डेयरी उत्पादों की बढ़ती मांग को दोहराया है । 500 एमएल के लिए 50 रुपये की कीमत पर, गोदरेज माय फार्म वर्तमान में 70 से अधिक आधुनिक व्यापार स्टोरों और ज़ेप्टो, मिल्कबास्केट, बीबी डेली और एफटीएच डेली जैसे प्रमुख क्विक-कॉमर्स चैनलों पर उपलब्ध है। कंपनी का लक्ष्य साल के अंत तक हैदराबाद शहर में 500 से अधिक आधुनिक व्यापार स्टोरों में मौजूद होना है।गुणवत्ता, पारदर्शिता और तकनीकी कौशल को प्राथमिकता देकर, जीएवीएल भारत में एक स्वस्थ और अधिक जीवंत डेयरी परिदृश्य को आकार देने में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध है।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements