कम्पनी समाचार (Industry News)

नागपुर में महिंद्रा ट्रैक्टर्स ने ग्रामीण युवाओं, महिलाओं के लिए खोला कौशल विकास केंद्र

Share

08 जुलाई 2024, नागपुर: नागपुर में महिंद्रा ट्रैक्टर्स ने ग्रामीण युवाओं, महिलाओं के लिए खोला कौशल विकास केंद्र – महिंद्रा ट्रैक्टर्स ने नागपुर के अंबाझरी स्थित आर्डिनेंस फैक्ट्री  में VEDIC-महिंद्रा कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

यह केंद्र VDIA (विदर्भ रक्षा उद्योग संघ), यंत्र इंडिया लिमिटेड और महिंद्रा ट्रैक्टर्स के सहयोग से स्थापित किया गया है। इसका उद्देश्य विदर्भ क्षेत्र में ग्रामीण युवाओं और महिलाओं को विश्व-स्तरीय कौशल विकास और ऑन-जॉब प्रशिक्षण प्रदान करना है।

उद्घाटन समारोह में श्री दिनेश राय, संस्थापक चेयरमैन, AIM और पूर्व सचिव, MSME, भारत सरकार, श्री गुरुदत्त राय, कार्यवाहक चेयरमैन और प्रबंध निदेशक, यंत्र इंडिया लिमिटेड, श्री नचिकेत कोडकानी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट महिंद्रा ट्रैक्टर्स, श्री कपिल चंद्रयान, सलाहकार NSDC, श्री विपिन इतंकर कलेक्टर नागपुर और श्री दिलीप वी. गोंडनाले, चेयरमैन, VEDIC सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे।

महिंद्रा ट्रैक्टर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, विक्रम वाघ ने इस अवसर पर कहा, “महिंद्रा में, हमारा मानना है कि विश्व-स्तरीय कौशल विकास प्रदान करके, हम ग्रामीण युवाओं और महिलाओं के लिए कई अवसर पैदा कर सकते हैं, जिससे वे सफल करियर बना सकें और ग्रामीण भारत की चुनौतियों का सामना कर सकें। नागपुर में ‘VEDIC-महिंद्रा SDC’ कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन हमारे इस उद्देश्य का प्रमाण है और यह महिंद्रा ट्रैक्टर्स की निरंतर प्रगति और समुदायों को सशक्त बनाने के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।”

VEDIC-महिंद्रा SDC के माध्यम से, महिंद्रा ट्रैक्टर्स ट्रैक्टर और कृषि मशीनरी में अद्वितीय उद्योग विशेषज्ञता लाएगा, साथ ही कौशल विकास में उत्कृष्टता की प्रतिबद्धता भी। यह केंद्र विशेष रूप से विदर्भ क्षेत्र के ग्रामीण युवाओं के कौशल विकास पर केंद्रित है, जिससे डीलरशिप स्थानों पर बिक्री और सेवा भूमिकाओं और निर्माण संयंत्रों में असेंबली भूमिकाओं सहित विभिन्न संभावित करियर अवसरों के लिए मार्ग प्रशस्त होगा।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements