कम्पनी समाचार (Industry News)

अग्मैटिक्स प्लेटफॉर्म से दीपक फर्टिलाइजर्स ने डेटा विश्लेषण समय 70% कम किया

Share

19 जून 2024, तेल अवीव, इज़राइल: अग्मैटिक्स प्लेटफॉर्म से दीपक फर्टिलाइजर्स ने डेटा विश्लेषण समय 70% कम किया – भारत की बड़ी उर्वरक कंपनी, दीपक  फर्टिलाइजर्स ने अग्मैटिक्स प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हुए अपने एग्रोनोमिक डेटा को संकलित, सत्यापित और विश्लेषण करने के समय को 70% तक कम कर दिया है। पहले छह महीने का समय लगता था, जो अब एक महीने से भी कम समय में हो जाता है। अग्मैटिक्स के फील्ड ट्रायल सॉफ्टवेयर और डेटा विश्लेषण प्रणाली ने दीपक  फर्टिलाइजर्स को उनके उत्पाद विकास परीक्षणों में त्रुटियों का पता लगाने और रोकने में मदद की है, जिससे 1500 वार्षिक परीक्षणों के लिए उच्च गुणवत्ता वाला प्रभावशीलता डेटा प्राप्त हुआ है।

इजराइल की एग्रो इंफॉर्मेटिक्स कंपनी अग्मैटिक्स कृषि  प्रोफेशनल्स के लिए डेटाआधारित  समाधान विकसित करती है। उनकी अत्याधुनिक तकनीक प्लेटफॉर्म एग्रोनोमिक डेटा को फील्ड स्तर पर उपयोगी रूप  में परिवर्तित करता है।पहले, एग्रोनोमिस्ट्स प्रत्येक फसल परीक्षण के लिए कई पैरामीटर मैन्युअल रूप से दर्ज करते थे, जो समय लेने वाला और त्रुटियों के जोखिम वाला था। अग्मैटिक्स के डिजिटल नोटबुक ने मोबाइल डेटा संग्रहण के माध्यम से इन गलतियों को कम कर दिया है।

दीपक फ़र्टिलाइज़र  के सीनियर मैनेजर, आरएंडडी प्रोजेक्ट और डेटा लीड, अभिषेक शिंदे ने कहा, “अग्मैटिक्स को अपनाने से पहले, मैं एग्रोनोमिस्ट्स का डेटा मैन्युअल रूप से संकलित करने में महीनों बिताता था, जिससे व्यवसाय प्रस्तुतियों में देरी होती थी। अब, प्लेटफॉर्म इसे तुरंत संभालता है, जिससे मुझे  अन्य कामों  पर ध्यान केंद्रित करने का समय मिलता है।”

अग्मैटिक्स के सीईओ, रॉन बरुची ने कहा, “कृषि इनपुट कंपनियों पर कम संसाधनों के साथ दक्षता और उत्पादन को अधिकतम करने का दबाव बढ़ रहा है। डिजिटलीकरण प्रतिस्पर्धी बढ़त को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जिससे उत्पाद परीक्षण और विकास से लेकर पंजीकरण और बिक्री तक के काम  तेजी से होते हैं।”

दीपक  फर्टिलाइजर्स हर साल  1500 उत्पाद विकास परीक्षण करता है, जो 24 प्रमुख फसलों जैसे टमाटर, गन्ना, गेहूं, सोयाबीन, कॉफी , चाय आदि को कवर करता है। इन परीक्षणों का प्रबंधन 60 एग्रोनोमिस्ट्स की एक टीम द्वारा किया जाता है और अग्मैटिक्स प्लेटफॉर्म कार्यबल प्रबंधन में सहायता करता है।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:
www.krishakjagat.org/kj_epaper/

अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:
www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements