State News (राज्य कृषि समाचार)

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में संचालित कृषि प्रौद्योगिकी सूचना केंद्र द्वारा किसानों की समस्याओं का वर्चुअल समाधान

Share

07 जुलाई 2023, चंडीगढ़: हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में संचालित कृषि प्रौद्योगिकी सूचना केंद्र द्वारा किसानों की समस्याओं का वर्चुअल समाधान – हरियाणा कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल ने कहा कि चौधरीचरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में संचालित कृषि प्रौद्योगिकी सूचना केंद्र के माध्यम सेकिसानों की समस्याओं का वर्चुअल समाधान किया जा रहा है। केंद्र की सेवाएं पूर्ण रूप सेकिसानों को समर्पित है। इसके शुरू होने से हरियाणा के किसान व पशुपालक घर बैठे अपनीसमस्याओं का सटीक समाधान प्राप्त कर रहे हैं।

श्री राजपाल आज हिसार कृषि विश्वविद्यालय के कृषि प्रौद्योगिकी सूचना केन्द्र का दौरा कर रहेथे। उन्होंने केन्द्र में किसानों को मुहैया करवाई जा रही तमाम गतिविधियों से लेकर व्यवस्थाओं केबारे में विस्तार से जानकारी ली।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि कृषि प्रौद्योगिकी सूचना केंद्र में कृषि विशेषज्ञ फसलों में आनेवाली समस्याओं को स्क्रीन पर देखकर किसानों को उस समस्या का स्टीक समाधान अवगतकरवा रहे हैं। इससे किसानों के समय और खर्च की भी बचत हो रही है। इस सेवा के लिएविश्वविद्यालय के सभी विषय विशेषज्ञों की टीम वर्चुअल माध्यम से किसानों से सीधे जुडक़रउनकी समस्या का समाधान कर रही है। यह केन्द्र किसानों के लिए बहुत ही कारगर है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल को कृषि प्रौद्योगिकी सूचना केंद्र के मैनेजर डॉ. जोगेंद्रसिंह ने केंद्र से संबंधित हर कार्यप्रणाली सहित किसानों को दी जा रही सुविधाओं एवंगतिविधियों के बारे में विस्तार से अवगत करवाया।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements