State News (राज्य कृषि समाचार)

नवागत कलेक्टर का संयुक्त किसान मोर्चा ने किया स्वागत

Share

18 नवम्बर 2022, इंदौर: नवागत कलेक्टर का संयुक्त किसान मोर्चा ने किया स्वागत – संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने आज नवागत इंदौर कलेक्टर श्री इलैया राजा  का स्वागत किया और उन्हें किसानों की समस्याओं से संबंधित10 सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा। कलेक्टर ने कहा कि  किसान और आम जनता उनकी प्राथमिकता में है । उनकी किसी भी समस्या का समाधान होने में कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।
 मुलाकात के दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को बताया कि  पिछले 3 साल से 186 किसान अपने बकाया भुगतान के लिए भटक रहे हैं। फरार व्यापारी की संपत्ति भी मंडी समिति के पास जप्त है, लेकिन किसानों का भुगतान नहीं हो रहा है । किसानों के भुगतान के लिए पूर्व कलेक्टर ने दो बार मंडी बोर्ड को मंडी निधि से भुगतान करने के लिए प्रस्ताव बनाकर भी भेजा, लेकिन अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। खाद -बीज के लिए भी किसान परेशान हैं, वहीं फूल मंडी में किसानों की उपज नीलाम करने के बजाय व्यापारी 10% से ज्यादा कमीशन वसूल रहे हैं। इसके अलावा किसानों की अन्य समस्याओं से भी अवगत कराया। प्रतिनिधिमंडल में संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक श्री रामस्वरूप मंत्री, किसान मजदूर सेना के प्रदेश अध्यक्ष श्री बबलू जाधव ,श्री शैलेन्द्र पटेल और श्री सोहन यादव शामिल थे।

कलेक्टर श्री इलैया राजा ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि उन्होंने हाल ही में चार्ज लिया है तथा वे इंदौर की समस्याओं को समझने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन किसान और आम जनता उनकी प्राथमिकता में है । उनकी किसी भी समस्या का समाधान होने में कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी ।उन्होंने किसान मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल से यह भी कहा कि वे किसानों की हर समस्या के लिए हमेशा चर्चा के लिए उपलब्ध रहेंगे तथा किसान संगठनों से बातचीत का सिलसिला जारी रखेंगे ।

महत्वपूर्ण खबर: सरसों मंडी रेट (16 नवम्बर 2022 के अनुसार)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *