राज्य कृषि समाचार (State News)

गुना में कालाबाजारी के लिए ले जाई जा रही खाद की ट्रैक्टर-ट्राली जब्त

Share

24 जून 2024, गुना: गुना में कालाबाजारी के लिए ले जाई जा रही खाद की ट्रैक्टर-ट्राली जब्त – विगत  दिनों  इफको कंपनी द्वारा नईसराय अशोकनगर के नाम से आवंटित डीएपी खाद को निजी दुकानदार अधिक दाम पर बेचने के उद्देश्य से  पूर्व ही ऊमरी-नानाखेड़ी रोड पर तहसीलदार गुना नगर द्वारा  जब्त किया गया ।

इफको कम्पनी द्वारा निजी डीलरों को आवंटित  डीएपी  खाद की जांच के दौरान  डीएपी के 300 बैग को ट्रैक्टर-ट्रॉली से परिवहन कर रहा था। चालक से पूछताछ की गई तो उसने इंडो एसेंस फर्म गुना के गोदाम पर ले जाना बताया गया। ट्रैक्टर-चालक के पास बिल्टी की जांच की गई। बिल्टी गुना से गुना की जारी होना पाई गई,

आवंटन की जांच उप संचालक कृषि एवं इफको के मैनेजर से जानकारी लेने पर पाया गया कि 300 बैग  डीएपी   का आवंटन गुना इंडो एसेंस फर्म नईसराय अशोकनगर को जारी हुआ। जिससे स्‍पष्‍ट हुआ कि फर्म का डीलर उक्त खाद को कालाबाजारी करने के उद्देश्य से नईसराय अशोकनगर से वितरण न करके नानाखेड़ी-उमरी रोड़ पर उसी नाम की दूसरी फर्म इंडो एसेंस फर्म प्रोपराइटर नीलम प्रभाकर अधिक दाम में वितरण करना चाहती थी, जबकि उक्त फर्म को गुना जिले में डीएपी खाद की डीलरशिप ही नही है। ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त कर थाना प्रभारी कैंट की सुपुर्दगी में दिया गया।  उक्त कार्रवाई के दौरान एसडीओ कृषि श्री संजीव शर्मा, नायब तहसीलदार  श्रीमती आरती गौतम, पटवारी श्री शिवशंकर ओझा, श्री सुनील रघुवंशी उपस्थित रहे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements