State News (राज्य कृषि समाचार)

राज्य में खुलने जा रहे 29 नवीन कृषि महाविद्यालयों की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव ने की कुलपतियों के साथ वार्ता

Share

2 मई 2022, जयपुर । राज्य में खुलने जा रहे 29 नवीन कृषि महाविद्यालयों की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव ने की कुलपतियों के साथ वार्ता – राज्य में खोले जा रहे 29 नवीन कृषि महाविद्यालयों की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने शुक्रवार को शासन सचिवालय में कृषि विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ वी.सी. के माध्यम से वार्ता की।

मुख्य सचिव ने कुलपतियों से नये खोले जा रहे कृषि कॉलेजों की तैयारियों को लेकर उनके सुझाव और कृषि कॉलेजों की स्थापना में आ रही दिक्कतों के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की। कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर के कुलपति ने बताया कि केशवाना, जालौर में पहले से ही संचालित कृषि केन्द्र में महाविद्यालय स्थापित किया जा सकता है।

बैठक में कृषि विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री दिनेश कुमार ने प्रजेन्टेशन के माध्यम से नये खोले जाने वाले कृषि महाविद्यालयों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बजट घोषणा वर्ष 2022-23 में जोबनेर कृषि विश्वविद्यालय के अन्तर्गत 8 कृषि महाविद्यालय कोटा तथा जोधपुर कृषि विश्वविद्यालयों में 6-6, बीकानेर कृषि विश्वविद्यालय में 4 तथा उदयपुर कृषि विश्वविद्यालय में 5 नवीन महाविद्यालय खोले जाने की घोषणाओं पर तैयारियां चल रही हैं।

बैठक में उच्च एवं तकनीकि शिक्षा विभाग के सचिव श्री भवानी सिंह देथा, कृषि विभाग के आयुक्त श्री कानाराम एवं कॉलेज शिक्षा विभाग की आयुक्त श्रीमती शुचि त्यागी भी उपस्थित थीं।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *