State News (राज्य कृषि समाचार)

बेमौसम वर्षा और ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर राजस्थान सरकार संवेदनशील : मुख्य सचिव

Share

जिला कलेक्टरों को 7 दिन के भीतर विशेष गिरदावरी के निर्देश

21 मार्च 2023, जयपुर ।  बेमौसम वर्षा और ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर राजस्थान सरकार संवेदनशील : मुख्य सचिव – मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने प्रदेश में बीते दो दिनों से हो रही बेमौसम बारिश एवं ओलावृष्टि के कारण किसानों को हुए नुक़सान का संभागीय आयुक्तों और जि़ला कलेक्टरों से फीडबैक लिया। मुख्य सचिव ने जि़ला कलेक्टरों को निर्देश दिये कि नुकसान का आकलन करने के लिए आगामी 7 दिनों के भीतर विशेष गिरदावरी करवा कर रिपोर्ट आपदा प्रबंधन को भिजवाएं ताकि सरकार के द्वारा प्रभावित किसानों को शीघ्र राहत प्रदान की जा सके।

मुख्य सचिव सचिवालय स्थित कक्ष में वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से सभी संभागीय आयुक्त और जि़ला कलेक्टर्स से बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुक़सान का जायज़ा ले रहीं थी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुक़सान को लेकर बेहद संवेदनशील है। उन्होंने जि़ला कलेक्टर्स को त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधित अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से फील्ड में भेजकर विशेष गिरदावरी एवं इसका जिओ टैग करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व विभाग श्रीमती अपर्णा अरोरा, शासन सचिव आपदा प्रबंधन एवं राहत श्री पी.सी. किशन तथा विशिष्ट सचिव राजस्व श्री विश्वमोहन शर्मा भी उपस्थित थे।

महत्वपूर्ण खबर: गेहूं की फसल को चूहों से बचाने के उपाय बतायें

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *