State News (राज्य कृषि समाचार)

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर त्वरित कार्यवाही करें : मुख्य सचिव

Share

4 मार्च 2023, रायपुर ।  छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर त्वरित कार्यवाही करें : मुख्य सचिव मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों को निर्देश दिए है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा भेंट मुलाकात, जिलों के दौरे और वीडियो कॉन्फ्रेंस सहित अन्य कार्यक्रम के मौके पर की गई घोषणाओं पर त्वरित क्रियान्वयन हो यह सुनिश्चित किया  जाए।

मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने यहां मंत्रालय महानदी भवन में अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने सभी विभागों के शीर्ष अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे अपने विभाग के अंतर्गत मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करें और शेष रह गई घोषणाओं पर शीघ्रता से कार्यवाही करें। मुख्य सचिव ने बैठक में कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जिलों में भेंट मुलाकात के दौरान की गई घोषणाओं और निर्देशों पर कलेक्टर स्थानीय स्तर पर कार्यवाही करें तथा जो कार्य राज्य स्तर पर किया जाएगा उसका प्रस्ताव तत्काल मुख्यमंत्री सचिवालय भेजें।

बैठक में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू भी शामिल हुए। बैठक में मुख्यमंत्री के सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने विभिन्न विभागों के अंतर्गत मुख्यमंत्री द्वारा भेंट मुलाकात, जिलों के दौरे और अन्य कार्यक्रमों में की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन के संबंध में प्रस्तुतिकरण के जरिए जानकारी प्रदान की। बैठक में बताया गया कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं में से 1638 घोषणाएं पूर्ण की जा चुकी है। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा डॉ. आलोक शुक्ला, सामान्य प्रशासन तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास विभाग के सचिव श्री डी.डी. सिंह, राजस्व विभाग के सचिव श्री एन.एन.एक्का, वित्त विभाग की सचिव श्रीमती अलरमेल मंगई डी., कृषि विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह, ऊर्जा विभाग के सचिव श्री अंकित आनंद, स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव डॉ. एस.भारतीदासन सहित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, खाद्य, गृह एवं वन, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

महत्वपूर्ण खबर: गेहूं की फसल को चूहों से बचाने के उपाय बतायें

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *