राजस्थान में कृषि कनेक्शन जारी करने के कार्य में तेजी लाएं अभियंता : श्री सक्सेना

Share

12 दिसम्बर 2022, जयपुर । राजस्थान में कृषि कनेक्शन जारी करने के कार्य में तेजी लाएं अभियंता : श्री सक्सेना – जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक श्री अजीत कुमार सक्सेना ने कोटा में संभागीय मुख्य अभियंता कार्यालय में कोटा संभाग में कृषि कनेक्शन जारी करने, राजस्व वसूली सहित विभिन्न कार्यों एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में संभागीय मुख्य अभियंता, कोटा, बूंदी, बांरा के अधीक्षण अभियंता, अधिशाषी अभियंता व लेखाधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 प्रबंध निदेशक श्री अजीत कुमार सक्सेना ने बजट घोषणा के अनुसार कोटा, बूंदी व बारां जिलों में कृषि कनेक्शन देने के कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए अभियंताओं को निर्देश दिए कि तय लक्ष्य के अनुसार निर्धारित समय में कनेक्शन जारी करने के लिए कार्य में तेजी लाई जाए और यह भी ध्यान रखा जाए कि कार्य गुणवत्ता पूर्ण हो। उन्होंने कहा कि अभी तक जो कनेक्शन हो चुके है उनकी भी सेम्पल के तौर जांच करवाई जाए कि कार्य गुणवत्तापूर्ण हुआ है अथवा नहीं। उन्होंने कहा कि रबी सीजन में कृषि कार्य हेतु किसानों को निर्धारित ब्लॉक के अनुसार बिना व्यवधान के बिजली आपूर्ती किया जाना सुनिश्चित किया जाए और इसमें किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। 

उन्होंने चालू वित्त वर्ष में कोटा संभाग में राजस्व वसूली की स्थिति की समीक्षा करते हुए बैठक में उपस्थित अभियन्ताओं एवं लेखाधिकारी व सहायक लेखाधिकारियों को निर्देश दिए कि शत-प्रतिशत राजस्व वसूली किया जाना सुनिश्चित किया जाए और बकाया राशि की वसूली के लिए भी विशेष प्रयास किए जाएं। श्री सक्सैना ने कोटा, बूंदी व बारां जिलों में थ्री फेज ट्रांसफार्मरों की उपलब्धता व जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने की स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिए कि ट्रांसफार्मरों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए जले हुए ट्रांसफार्मरों को तुरन्त बदलने का कार्य किया जाए।

महत्वपूर्ण खबर: राजस्थान में सहकारिता मंत्री ने किया 500 मीट्रिक टन वेयर हाउस का उद्घाटन

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *