राज्य कृषि समाचार (State News)

निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा बैठक— मंडल द्वारा निर्माणाधीन कार्यों की गुणवत्ता व समयावधि के मामले में नहीं किया जाएगा समझौता – आयुक्त, आवासन मंडल

Share

22 मई 2024, जयपुर: निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा बैठक— मंडल द्वारा निर्माणाधीन कार्यों की गुणवत्ता व समयावधि के मामले में नहीं किया जाएगा समझौता – आयुक्त, आवासन मंडल – जयपुर। आवासन आयुक्त श्री इन्द्रजीत सिंह ने शुक्रवार को आवासन मंडल मुख्यालय “आवास भवन” पर एक अहमबैठक लेकर प्रदेश भर में चल रही विभिन्न प्रगतिरत आवासीय योजनाओं के कार्यों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा -निर्देश दिए। आवासन आयुक्त ने कहा कि प्रदेश में आवासीय योजनाओं के प्रति आमजन में खासा उत्साह दिखा । जयपुर शहर में अपार्टमेंट और विलाज के प्रति भी आमजन में आकर्षण देखने को मिला । उन्होंने योजनाओं के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की तथा प्रभावी कार्य योजना बना कर उन्हें कम से कम समय में पूरा करने के निर्देश दिये।

श्री सिंह ने लॉटरी से वंचित रहे उपभोक्ताओं की राशि तुरंत रिफंड करने के निर्देश देते हुए कहा कि बुधवार नीलामी उत्सव में भी असफल आवेदकों की अमानत राशि महज 72 घण्टे में स्वतः ही रिफण्ड हो जाती है इसलिए इस प्रक्रिया को इन योजनाओं के साथ अमल में लिया जाये। आवासन आयुक्त ने शहरों में योजनाओं से सम्बन्धित हेल्प डेस्क को भी मजबूत करने के निर्देश दिए ताकि आमजन को आवेदन करने में किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि आमजन योजनाओं से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए विभाग की वेबसाइट पर भी विजिट करके या हेल्पलाइन नंबर से भी जानकारी ले सकते हैं।

आवासन आयुक्त ने बैठक में संबंधित साइट्स के अधिकारियों से साइट की वस्तु स्थिति जानी । उन्हों ने किसी भी स्तर पर कोताही नहीं बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि आमजन का विश्वास ही मंडल की सबसे बड़ी पूंजी है और विभिन्न आवास योजना में तैयार हो रहे आवासों को प्राथमिकता पर रखते हुए गुणवत्ता युक्त कार्य किए जाएं। बैठक में सचिव डॉ . अनिल कुमार, मुख्य अभियंता प्रथम श्री अमित अग्रवाल, मुख्य अभियंता एचक्यू श्री मनोज गुप्ता , अतिरिक्त मुख्य नगर नियोजक श्री अनिल माथुर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

www.krishakjagat.org

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements