State News (राज्य कृषि समाचार)

राजस्थान के पन्त भवन में कृषि एवं उद्यानिकी विभाग की समीक्षा बैठक

Share

15 जनवरी 2023,  जयपुर । राजस्थान के पन्त भवन में कृषि एवं उद्यानिकी विभाग की समीक्षा बैठक – कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री दिनेश कुमार की अध्यक्षता में कृषि पंत भवन में विभागीय समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में श्री दिनेश कुमार ने  कृषि योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं के बारे में विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली और समस्याओं के जल्द निस्तारण के लिए उचित दिशा निर्देश दिए।

प्रमुख शासन सचिव ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, तारबंदी योजना, राजस्थान भूमि उर्वरक मिशन, राजस्थान कृषि श्रमिक संबल मिशन, बजट घोषणाओं एवं राजस्थान कृषि तकनीकी मिशन आदि बिंदुओं पर समीक्षा की। उन्होंने बताया कि भूमि की उर्वरता के लिए राजस्थान भूमि उर्वरता मिशन के तहत हरी खाद उत्पादन हेतु 2 लाख किसानों को ढैंचा बीज मिनिकिट नि:शुल्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

कृषि आयुक्त श्री कानाराम ने बैठक में बताया कि रबी फसलों के लिए मांग अनुसार उर्वरकों की समय पर आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समन्वय कर उर्वरक की वितरण व्यवस्था को पारदर्शिता बनाया जा रहा है। बैठक में कृषि विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

महत्वपूर्ण खबर: उर्वरक अमानक घोषित, क्रय- विक्रय प्रतिबंधित

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *