State News (राज्य कृषि समाचार)

एनवीडीए कमिश्नर इंदौर ने किया औचक निरीक्षण

Share
ओंकारेश्वर चतुर्थ चरण नहर से पानी नहीं मिलने की शिकायत

21 जून 2023, इंदौर: एनवीडीए कमिश्नर इंदौर ने किया औचक निरीक्षण – मनावर क्षेत्र के किसानों को ओंकारेश्वर चतुर्थ चरण नहर परियोजना से सिंचाई और पेयजल के लिए पानी नहीं मिलने की शिकयत लम्बे अर्से से की जा रही है, लेकिन अभी तक समाधान नहीं होने से किसान परेशान है। किसानों ने कई बार अधिकारियों को ज्ञापन दिए लेकिन नतीज़ा ढाक के तीन पात ही रहा। गत दिनों एनवीडीए कमिश्नर इंदौर ने नहर क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया और किसानों से चर्चा की।

किसान श्री कमल चोयल ने बताया कि किसानों की समस्या को देखते हुए गत दिनों श्री विनोद कुमार देवड़ा ,एनवीडीए कमिश्नर एवं मुख्य अभियंता इंदौर ने सिसलिया तालाब से 68 किमी छितरी तक निरीक्षण किया ,जिसमें कई जगह अवैध साइफन लगे पाए गए और कई जगह नहर क्षतिग्रस्त पाई गई। नहर निरीक्षण कर किसानों ने चर्चा के दौरान श्री देवड़ा के समक्ष सारी समस्याएं रखते हुए कहा कि अवैध साइफनऔर टूटी नहरों के कारण 119 गांवों के किसानों को नहर का पानी नहीं मिल पा रहा है और पानी अंतिम छोर तक नहीं पहुँच पा रहा है। जबकि इस नहर से 29 हज़ार 947 हेक्टेयर ज़मीन में सिंचाई किए जाने का लक्ष्य है।

इस मामले में श्री देवड़ा ने किसानों को आश्वस्त किया कि 68 किमी तक जो अवैध साइफन लगे हैं उन्हें जल्दी ही निकालकर नहर के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाया जाएगा। नहर निरीक्षण के दौरान एनवीडीए धार से श्री अनुज गुप्ता,एसडीओ विजय वास्केल धामनोद,एसडीओ श्री गोकुल चौहान,श्री इसराम कनोजे और एसडीओ अविनाश बड़ोले , मनावर उपस्थित थे।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements