State News (राज्य कृषि समाचार)

एनएफएल ने कोविड-19 की चुनौतियों के बावजूद अप्रैल में उर्वरक बिक्री में रिकार्ड बनाया

Share

एनएफएल ने कोविड-19 की  चुनौतियों के बावजूद अप्रैल में उर्वरक बिक्री में रिकार्ड बनाया

नई दिल्ली। कोविड-19 लॉकडाउन की विषम परिस्थितियों के बावजूद नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल)ने अप्रैल 2020 में उर्वरकों की बिक्री में 71 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। अप्रैल महीने में कंपनी ने 3.62 लाख मीट्रिक टन उर्वरकों की बिक्री की जबकि पिछले वर्ष की इसी अवधि में कपंनी ने 2.12 लाख मीट्रिक टन उर्वरकों की बिक्री की थी।.

एनएफएलके अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री मनोज मिश्रा ने अप्रैल में सबसे अधिक वृद्धि हासिल करने के लिए कंपनी की विपणन टीम की सराहना की है।

एनएफएल पंजाब में नांगल और बठिंडा,हरियाणा में पानीपत और मध्यप्रदेश के विजयपुर में में यूरिया उत्पादन करती है। कंपनी की 35.68 लाख टन मिट्रिक टन यूरिया की उत्पादन क्षमता है।सभी तरह के उत्पादों को मिलाकर कंपनी ने 2019-20 के दौरान  लगातार पांचवी बार 57 लाख मिट्रिक टन की रिकार्ड बिक्री दर्ज की है। कोविड-19 से निबटने के सरकार के प्रयासों में पूरा योगदान देने के लिए एनएफएल के कर्मचारियों ने अपने एक दिन के वेतन के कुल 88 लाख रुपए पीएम केयर्स फंड में दान दिए हैं। इसके अतिरिक्त कंपनी ने सीएसआर में अपनी तरफ से भी 1.52 करोड़ रुपए पीएम केयर्स फंड में दिए हैं।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *