राज्य कृषि समाचार (State News)

छिंदवाड़ा सांसद की जीत पर बाँटेंगे एक लाख से अधिक पौधे

Share

29 जून 2024, छिंदवाड़ा: छिंदवाड़ा सांसद की जीत पर बाँटेंगे एक लाख से अधिक पौधे – जीत की खुशी में प्रायः मिठाई बांटी जाती है या पार्टी दी जाती है। लेकिन छिंदवाड़ा लोक सभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी श्री विवेक साहू बंटी के जितने पर भाजपा नगर मंडल छिंदवाड़ा द्वारा सकारात्मक पहल करते हुए विजयी वोटों के बराबर पौधों का वितरण किया जाएगा। इस संकल्प को पूरा करने  के लिए एक अभियान चलाया गया है।

इस संबंध में भाजपा नगर मंडल छिंदवाड़ा के अध्यक्ष  श्री अंकुर शुक्ला ने कृषक जगत को बताया कि आज़ादी के बाद पहली बार छिंदवाड़ा लोक सभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी श्री विवेक साहू बंटी 1 लाख 13  हज़ार 618  वोटों से जीते। इस खुशी में श्री साहू के विजयी वोटों के बराबर आम , नीम ,पीपल, बरगद,जामुन आदि  पौधे सांसद श्री साहू की ओर से भेंट कर आभार प्रदर्शन करेंगे । इस अभियान की शुरुआत गत दिनों मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को सांसद श्री साहू की मौजूदगी में एक पौधा भेंट कर की जा चुकी है।

श्री शुक्ला ने कहा कि छिंदवाड़ा हरा भरा अभियान के तहत नगर के सरकारी भवनों, खाली मैदानों और पहाड़ियों पर पौधा रोपण  कर छिंदवाड़ा को हरित क्षेत्र बनाने का प्रयास किया जाएगा। नागरिकों द्वारा अपने पूर्वजों की  याद में स्मृति वन में पौधे लगाए जा सकेंगे। इस दौरान जल स्रोतों का संरक्षण और उसके आसपास  भी  पौधारोपण किया जाएगा। यही नहीं  इन रोपे गए पौधों को वृक्ष बनने तक इनके संरक्षण के लिए एक टीम भी बनाई जाएगी। बता दें कि श्री शुक्ला द्वारा चार फाटक फ्लाय ओवर के नीचे वीरान भूमि पर सुंदर वाटिका बनाई गई है, जो लोगों को आकर्षित कर रही है। यहाँ पक्षियों की चहचहाहट , फूलों की खुशबू और गर्मी में ठंडी छाया राहगीरों  को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ  समाजसेवी और सांसद श्री साहू के पिताजी श्री नरेंद्र साहू द्वारा भी पृथक से पौधा वितरण का कार्य किया जा  रहा  है।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements