बारिश से होने वाले जलभराव की निकासी के लिए हरियाणा सरकार ने किए पूरे इन्तेजाम

Share

29 जुलाई 2022, चंडीगढ़: बारिश से होने वाले जलभराव की निकासी के लिए हरियाणा सरकार ने किए पूरे इन्तेजाम – हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश से होने वाले जलभराव की निकासी के लिए राज्य सरकार ने पूरे प्रबंध किए हैं , किसी को चिंता करने की जरूरत नही है ।

मुख्यमंत्री यहां हरियाणा निवास में ‘हरियाणा किसान कल्याण प्राधिकरण’ की बैठक के बाद मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। इस अवसर पर हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जयप्रकाश दलाल भी साथ थे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार किसानों के प्रति चिंतित है और किसानों की खेती को लाभप्रद बनाने का हर संभव प्रयास कर रही है। ‘हरियाणा किसान कल्याण प्राधिकरण’ के तहत जो कमेटियां बनाई जाएंगी वे यह अध्ययन करेंगी कि खेती के साथ-साथ किसान और कौन-कौन सी सह-गतिविधियां कर सकते हैं ताकि उनकी आमदनी में इजाफा हो सके।

राज्य में बारिश के कारण कुछ स्थानों पर जलभराव होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्षा के कारण होने वाले अतिरिक्त जलभराव की निकासी के प्रदेश सरकार द्वारा पूरे प्रबंध किए गए हैं, किसी भी किसान की वर्तमान में बोई गई फसल को नुकसान नहीं होने दिया जाएगा और अगली फसल की समय पर बिजाई करने में भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

महत्वपूर्ण खबर: सिंचाई उपकरण हेतु 27 जुलाई से 4 अगस्त तक आवेदन पत्र आमंत्रित

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.