पहले संक्रमण की चेन तोड़ेंगे उसके बाद ही नया रिश्ता जोड़ेंगे -जिला कलेक्टर श्री सिंह

Share

कोरोना पर नकेल डालों, कुछ दिनों के लिए शादियाँ टालों‘‘ अभियान का शुभारंभ

7 मई 2021, बुरहानपुर । पहले संक्रमण की चेन तोड़ेंगे उसके बाद ही नया रिश्ता जोड़ेंगे -जिला कलेक्टर श्री सिंह – बुरहानपुर जिले में कोरोना संक्रमण रोकथाम एवं बचाव को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने ‘‘कोरोना पर नकेल डालों, कुछ दिनों के लिए शादियाँ टालों‘‘ अभियान शुरू  किया। इस अवसर पर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री अदिति गर्ग, अपर कलेक्टर श्री शैलेन्द्र सिंह सोलंकी सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें। इस अवसर पर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आवश्यक आयुर्वेदिक काढा वितरित किया गया।

कलेक्टर ने कहा कि, पूरे देश, प्रदेश सहित जिले में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा हैं। वर्तमान में शादियों का सीजन होने से कई घरों में शादियाँ हो रही हैं तथा वहीं नागरिकजन अपने रिश्तेदारों के यहाँ शादियों में शामिल हो रहे हैं। चूंकि विवाह एक खुशीनुमा माहौल लाता है इसके विपरित वर्तमान परिदृश्य अनुसार कोरोना के बढ़ते संक्रमण से काफी लोग संक्रमित हो रहे हैं और परिवार में संक्रमण फैलने से स्थिति बिगड़ने पर किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती हैं। इसलिए ऐसे समय में हमें अपने परिवार को सुरक्षित रखने एवं सलामती के लिए कुछ दिनों के लिए शादियों को आगे बढ़ाना होगा।

उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी अभियान का प्रचार-प्रसार करने की आवश्यकता हैं। जिसमें मीडिया सहित समस्त जिलेवासियों की अहम भूमिका हैं। अभियान को सफल बनाने के लिए समस्त ग्राम पंचायतों में मैदानी अमले के माध्यम से ग्रामीणजनों को जागरूक किया जायेगा। इस अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा पम्पलेट जारी किये गये हैं। जिसमें दो परिवारों की कहानियां प्रदर्शित की गयी हैं कि जिस परिवार ने कोरोना संक्रमण के दौरान शादी को टाला उनके घर पर संक्रमण नहीं फैला और जिस परिवार ने कोरोना संक्रमण के दौरान शादी की उनके घर में संक्रमण फैलने से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए-शादी से ज्यादा जरूरी हैं, अपनो की जिंदगी, आओं मिलकर कोरोना को हरायें स्लोगन के साथ जिला प्रशासन का सहयोग करें।

   

 

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.