राज्य कृषि समाचार (State News)

इंदौर जिले के किसानों को मिली 14 करोड़ 46 लाख की सम्मान निधि

Share

06 जुलाई 2024, इंदौर: इंदौर जिले के किसानों को मिली 14 करोड़ 46 लाख की सम्मान निधि – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को टीकमगढ़ से मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की वर्ष 2024-25 की प्रथम क़िस्त का ऑनलाइन वितरण किया। इस योजना के अन्तर्गत इंदौर जिले के 72 हजार 341 किसान लाभान्वित हो रहे हैं। इन किसानों को आज 14 करोड़ 46 लाख रूपये की सम्मान निधि बैंक खातों के माध्यम से प्राप्त हुई। साथ ही लाड़ली बहना योजना तथा उज्जवला योजना के गैस रिफिल अनुदान का भी  ऑनलाइन   वितरण हुआ।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री आशीष सिंह की विशेष उपस्थिति में एनआईसी कक्ष में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री भारत सिंह पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बताया गया कि इस  कार्यक्रम के माध्यम से इंदौर जिले में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की माह जुलाई 2024 में कुल पात्र 4 लाख 50 हजार 483 महिलाओं को 1250 रुपए  के मान से कुल 54 करोड़ 57 लाख 9 हजार 350  रुपए  बैंक खाते में प्राप्त हुए। साथ ही लाड़ली बहना योजना के तहत चयनित महिलाओं को 73 हजार 190 गैस रिफिल कराने के लिए लगभग दो करोड़  रुपए  की सब्सिडी भी ऑनलाइन  दी गई।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements