राज्य कृषि समाचार (State News)

मंडला में कृषि उत्पादक संगठनों की जिला स्तरीय निगरानी बैठक संपन्न

Share

09 जुलाई 2024, मंडला: मंडला में कृषि उत्पादक संगठनों की जिला स्तरीय निगरानी बैठक संपन्न – कृषक उत्पादक संगठनों के संवर्धन अंतर्गत जिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें कृषक उत्पादक संगठनों को सरकार की विभिन्न गतिविधियां जैसे इनपुट, मंडी, एफएसएसएआई लाइसेन्स, विभागों के योजनाओं एवं ऑनलाईन मार्केटिंग ओएनडीसी से जोड़ने तथा इन सभी योजनाओं का लाभ दिलाने के संबंध में चर्चा की गई। बैठक के दौरान एफपीओ के प्रगति की भी समीक्षा की गई।

इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने कहा कि संबंधित विभाग किसानों को शासन की योजनाओं से अवगत कराते हुए उन्हें पात्रतानुसार लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। उत्पादन बढ़ाने के साथ-साथ मार्केटिंग के संबंध में भी समुचित मार्गदर्शन प्रदान करें। नाबार्ड जिला विकास प्रबन्धक श्री देबब्रत पाल ने बैठक में ऑनलाइन मार्केटिंग ओएनडीसी पर एफपीओ को ओनबोर्ड होने के लिए विस्तार से जानकारी दी एवं सभी एफपीओ  को इसका लाभ लेने के लिए कहा ओएनडीसी एक ओपन नेटवर्क है जिस पर कोई भी कारोबारी अपना बिजनेस लिस्ट करा सकता है। ओएनडीसी असल में कोई प्लेटफॉर्म या सॉफ्टवेयर नहीं है, यह एक ओपन नेटवर्क है जहां टेक प्लेटफॉर्म, रिटेल सेलर और खरीदार एक जगह प्रोडक्ट और सर्विस खरीद-बेच सकेंगे। बैठक में कृषि, उद्यानिकी, कृषि उपज मंडी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements