State News (राज्य कृषि समाचार)

मल्टीप्लेक्स ग्रुप की डीलर्स मीटिंग इंदौर में संपन्न

Share

15 अप्रैल 2023, इंदौर मल्टीप्लेक्स ग्रुप की डीलर्स मीटिंग इंदौर में संपन्न – देश के प्रसिद्ध मल्टीप्लेक्स ग्रुप द्वारा गत दिनों इंदौर में डीलर्स मीटिंग का आयोजन किया गया , जिसमें कम्पनी के एमडी श्री महेश जी. शेट्टी , चीफ मार्केटिंग मैनेजर ( सेन्ट्रल ज़ोन ) श्री नागेंद्र प्रसाद शुक्ला, एरिया सेल्स मैनेजर  (एमपी ) श्री सुनील कुमार पांडेय सहित बड़ी संख्या में डीलर्स उपस्थित हुए। कार्यक्रम में नए उत्पादों के साथ ही कम्पनी की कार्य योजना बताई गई। इस मौके पर लकी ड्रॉ भी आयोजित किया गया और विजेताओं को पुरस्कार दिए गए।

श्री शेट्टी ने ग्रीन फॉस्फेट का जिक्र करते हुए कहा कि यह डीएपी का नया विकल्प है , जिसमें नाइट्रोजन और फॉस्फोरस का मिश्रण है।  इसमें फॉस्फोरस 8.5 % है। दक्षिण भारत में किए गए ट्रायल्स में अच्छे नतीजे मिलने के बाद अब यहाँ इसे शुरू किया गया है। कार्यक्रम में दृश्य -श्रव्य माध्यम से कम्पनी के नए उत्पादों का परिचय कराया गया , जिसमें स्प्रेयर (बुलवर्क), वजन मशीन (वामन )और ड्रोन के बारे में जानकारी दी गई। श्री शेट्टी ने कहा कि बैटरी चलित स्प्रेयर नया प्रयोग है। इसके टैंक की क्षमता 900 लीटर है। एक बार में 6 एकड़ में स्प्रे किया जा सकता है। लागत 10 रु /एकड़ आती है, इसमें किसान को 30% की बचत है। बैटरी की लाइफ 7 साल और एक बार में करीब 5 घंटे चलती है। बूम स्प्रेयर हर जगह उपयोगी है। स्प्रेयर की  2000 यूनिट उत्पादन का वार्षिक लक्ष्य तय किया है। आपने नैनो तरल खाद  की तर्ज़ पर नया उत्पाद लिक्विड – एन जल्द पेश करने की बात कही। जिसमें लिक्विड नाइटोजन के साथ यूरिया अमोनिया नाइट्रेट 32 % होता है। डीलर्स के लिए नए उत्पादों के कई अवसर उपलब्ध होंगे।

श्री शुक्ला ने कहा कि मल्टीप्लेक्स के पास जैविक खेती के लिए उत्पादों की सम्पूर्ण श्रृंखला है , जिनसे न केवल जीवाणुओं की वृद्धि होती है , बल्कि यह पर्यावरण अनुकूल होने के साथ ही किसान हितैषी भी हैं। आपने लोकप्रिय उत्पाद ऑर्गेनिक मैजिक,ग्रीन पोटाश,ग्रीन फॉस्फोरस (सम्पूर्ण समाधान ) की भी जानकारी दी। आपने डीलर्स से नई तकनीक को स्वीकार कर कम्पनी उत्पाद बुलवर्क ,वामन  और ड्रोन के बिजनेस के लिए  इस स्वर्णिम अवसर का लाभ उठाने की बात कही। श्री शुक्ला ने कहा कि ड्रोन का व्यवसाय  खरीदकर, फ्रेंचाइजी लेकर अथवा कम्पनी की सेवाएं लेकर भी किया जा सकता है। इस मौके पर डीलर्स के लिए लकी ड्रॉ का भी आयोजन किया गया और विजेताओं को पुरस्कार दिए गए। आरम्भ में अतिथियों का स्वागत श्री सुनील कुमार पांडेय ने किया।

महत्वपूर्ण खबर: जीआई टैग मिलने से चिन्नौर धान किसानों को मिल रहा है अधिक दाम

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *