राज्य कृषि समाचार (State News)

खरगोन में किसानों के हित के लिए प्रशासन संवेदनशील

Share

02 जुलाई 2024, खरगोन: खरगोन में किसानों के हित के लिए प्रशासन संवेदनशील – गत दिनों सनावद में चने की फसल किसानों से खरीदकर उनके राशि न लौटाने वाले व्यापारी अनिल पिता किशोरी लाल मालाकार के विरुद्ध प्रशासन ने सख्ती के साथ कार्यवाही की है।            

 गत  दिनों जब किसानों का प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचा तब कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा स्वयं आकर जमीन पर बैठे। किसानों से चर्चा करने बड़वाह विधायक श्री सचिन बिरला और खरगोन विधायक श्री बालकृष्ण पाटीदार के साथ कार्यालय की  पेढ़ियों  पर नीचे बैठ कर किसानों को प्रशासन की ओर से किए गए प्रयासों के बारे में जानकारी दी।

कलेक्टर श्री शर्मा ने बताया कि प्रशासन किसानों के लिए संवेदनशील होकर किसानों के हित में उक्त प्रकरण को स्वयं संज्ञान में लेकर पीड़ित किसानों की लिस्ट तैयार कर उनकी देय राशि की जानकारी प्राप्त की। प्रशासन ने तत्काल संबंधित व्यापारी के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाई एवं व्यापारी एवं उसके भाई को जेल भेजा। तत्पश्चात संबंधित व्यापारी की संपत्ति की कुर्की की जाकर उसकी नीलामी करवाई जा रही है। जिससे किसानों को उनकी राशि का भुगतान किया जा सके। साथ ही व्यापारी के पिता पर दबाव बनाकर उसकी शेष  संपत्ति  बेचकर पैसा लौटाने का प्रयास किया जा रहा है। व्यापारी की कसरावद, भीकनगांव एवं सनावद की जमीनों की नीलामी की जाकर प्राप्त राशि अनुसार भविष्य में किसानों के खाते में उनकी राशि डाली जाएगी। उक्त मामले में जिला प्रशासन ने त्वरित कार्यवाही कर शासन एवं मंडी बोर्ड को भी अवगत कराया है। विधायक श्री बिरला ने कहा कि किसानों का एक-एक पैसा उन्हें शीघ्र ही वापस दिलाया जायेगा, जिले के कलेक्टर और प्रशासन पूरा प्रयास कर रहे हैं।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements