State News (राज्य कृषि समाचार)

योजनाओं के तहत 1930 करोड़ का वितरण

Share

मुख्यमंत्री के चौथे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा

03 अप्रैल 2021, भोपाल । योजनाओं के तहत 1930 करोड़ का वितरण –  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मैं वैभवशाली, गौरवशाली, समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश के निर्माण के लिए स्वयं को पूर्णत: समर्पित करता हूँ।

हम सबको मिलकर नये मध्यप्रदेश का निर्माण करना है। प्रदेश में रोटी, कपड़ा, मकान दवाई, पढ़ाई और सबके लिए रोजगार के अवसर के लिए हर संभव प्रयास जारी हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान अपने चौथे कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर मिंटो हाल में आयोजित जन-कल्याणकारी योजनाओं पर केन्द्रित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

सिंगल क्लिक से राशि जारी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राज्य स्तरीय कार्यक्रम में राहत राशि की द्वितीय किस्त के 1530 करोड़ रूपये, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना 340 करोड़ रूपये, ग्रामीण पथ-विक्रेताओं को 60 करोड़ रूपये का ऋण उनके खातों में सिंगल क्लिक से जारी किया।

जनता के जीवन को आसान बनाना ही सुशासन

विभिन्न योजनाओं में एक लाख 18 हजार करोड़ रूपये की सहायता सीधे प्रदेशवासियों के खातों में डाली गई। कोरोना के कठिन काल में 129 लाख मीट्रिक टन से अधिक गेहूँ की खरीदी पर 25 हजार करोड़ रूपये किसानों के खातों में डाले गये। सुशासन की अवधारणा को साकार रूप देते हुए मोबाइल पर खसरा-खतौनी, नक्शे की नकल, आय तथा मूल निवास प्रमाण-पत्र प्रदान करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *