राष्ट्रीय कृषि समाचार (National Agriculture News)

टैफे ने मैसी डायनास्टार कॉन्टेस्ट का पहला सीज़न लॉन्च किया

Share

09 फरवरी 2023, नई दिल्ली: टैफे ने मैसी डायनास्टार कॉन्टेस्ट का पहला सीज़न लॉन्च किया – दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी और भारत में विश्व स्तर पर प्रसिद्धमैसी फ़र्ग्यूसन ट्रैक्टर्स के निर्माता, टैफे – ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड, ने ;मैसी डायनास्टार कॉन्टेस्ट 2023 -#SabseBadeAllrounder Ki Talaash’ के पहले सीज़न की शुरुआत की है। जिसमें विजेताओं के लिए आकर्षक पुरस्कार रखे गए हैं।

ओरिजिनल और रचनात्मक आइडिया वाले किसानों, उद्यमियों, स्टार्ट-अप्स, व्यक्ति विशेष या संस्था के लिए यह भारत की अपनी तरह की पहली ऑनलाइनखोज है, जो मैसी फ़र्ग्यूसन डायनाट्रैक ट्रैक्टर का उपयोग करके जीवन में प्रभावशाली ढंग से सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार विजेता को रु. 7.5 लाख तक की कीमत का मैसी फ़र्ग्यूसन 241 डायनाट्रैक ट्रैक्टर भेंट किया जाएगा। इसके अलावा, पहले दो उपविजेताओं में से प्रत्येक को 8-ग्राम सोने का सिक्का, वहीं शीर्ष 20  चयनित प्रतिभागियों में से प्रत्येक को रु. 5000 मूल्य के गिफ्ट हैंपर्स दिए जाएँगे। इतना ही नहीं, पहली 100 वैध अर्लीबर्ड एंट्रीज़ में से प्रत्येक को रु. 500 मूल्य के गिफ्ट वाउचर्स और प्रतियोगिता के बारे में सर्वश्रेष्ठ 3 सोशल मीडिया पोस्ट्स को रु. 2000 के गिफ्ट वाउचर्स भी दिए जाएँगे।

इस कॉन्टेस्ट में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी भारतीय नागरिक बिना किसी एंट्री फ़ीस के हिस्सा ले सकते हैं।प्रतिभागी MasseyFergusonIndia.com/DYNASTAR पर जाकर अपनी कॉन्टेस्ट एंट्री अपलोड कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन्स 27 फरवरी, 2023 तक खुले हैं। प्रतिभागी भारत की किसी भी क्षेत्रीय भाषा या अंग्रेजी में वीडियो के रूप में (अधिकतम 10 मिनट), या फिर अपने मूल विवरण के साथ लिखित रूप में भी, इस प्रश्न का उत्तर देते हुए  कि डायनाट्रैक ट्रैक्टर के साथ आप क्या अलग और अनोखा कर सकते हैं?’ इस पर अपना ओरिजिनल और अनोखा आइडिया सबमिट कर सकते हैं। यह ज़रूरी है कि प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुत आइडिया अमलनीय, उपयोगी और शक्य होना चाहिए। शॉर्टलिस्ट किए गए प्रतिभागियों को विशिष्ट कॉन्टेस्ट जूरी के सामने एक विस्तृत प्लान प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसमें उन्हें यह बताना होगा कि वे अपने आइडिया और उसमें बताए गए उद्देश्यों को कैसे अमल में लाएंगे।कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को नीचे दिए गए सरल स्टेप्स का पालन करना होगा:

पहले  MasseyFergusonIndia.com/DYNASTAR वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करें फिर  MF डायनाट्रैक ट्रैक्टर के बारे में 4 सरल प्रश्नों के उत्तर दें इसके उपरांत, वीडियो या लिखित रूप में अपनी कॉन्टेस्ट एंट्री के साथ अपना मूल विवरण सबमिट करें। प्रस्तुत आइडिया में इस बात पर प्रकाश डालना होगा  कि डायनाट्रैक ट्रैक्टर की अनूठी विशेषताएं और फ़ीचर किस तरह से आपको अपने बिज़नेस आइडिया को लेकर निम्न चीज़ों में मदद कर सकते हैं:जैसे  खेती के लिए अनोखे समाधान तैयार करने में,  नई कृषि तकनीकों को विकसित करने में,नए उपकरणों और अनुप्रयोगों के उपयोग में,नए व्यावसायिक अनुप्रयोगों या कृषि के लिए डायनाट्रैक का उपयोग करने में,अतिरिक्त आय कमाने में,एक नया स्थायी व्यवसाय स्थापित करने में मौजूदा व्यवसाय या कृषि संबंधी कार्यों को बेहतर बनाने में समाज या पर्यावरण में सकारात्मक परिवर्तन लाने में। फाइनलिस्ट्स और विजेताओं की घोषणा आधिकारिक मैसी फ़र्ग्यूसन इंडिया व TAFE वेबसाइट्स और उनके आधिकारिक सोशल मीडिया पेजेस पर की जाएगी।

महत्वपूर्ण खबर: गेहूँ मंडी रेट (08 फरवरी 2023 के अनुसार)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *