राष्ट्रीय कृषि समाचार (National Agriculture News)

प्रधानमंत्री मोदी की तीसरी पारी: पहला आदेश किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी  करने का

Share

10 जून 2024, नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी की तीसरी पारी: पहला आदेश किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी  करने का – ऐतिहासिक तीसरी बार राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण करने के कुछ घंटों बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने कर्तव्यों की शुरुआत की। उनके पहले कदम के रूप में उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की फाइल पर हस्ताक्षर किए। इस योजना से 9.3 करोड़ किसानों को लाभ मिलेगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे। फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हमारी सरकार पूरी तरह से किसान कल्याण के प्रति प्रतिबद्ध है। इसलिए, कार्यभार संभालते ही पहली फाइल पर हस्ताक्षर करना किसानों के कल्याण से संबंधित होना उपयुक्त है। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और अधिक काम करना चाहते हैं।”

रविवार को नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, जिससे वे जवाहरलाल नेहरू के लगातार तीन बार शीर्ष पद पर रहने के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके हैं। मोदी की नई टीम में कुल 72 सदस्य हैं, जो पिछली दो टीमों से बड़ी हैI

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements