आईसीएआर का फसल सुधार पर हैकथॉन 3.0, जीतें 5 लाख का इनाम

Share

17 सितम्बर 2022, नई दिल्ली: आईसीएआर का फसल सुधार पर हैकथॉन 3.0, जीतें 5 लाख का इनाम – भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) अपनी राष्ट्रीय कृषि उच्च शिक्षा परियोजना (एनएएचईपी) के तहत, फसल विज्ञान प्रभाग के सहयोग से ‘फसल सुधार के लिए त्वरित प्रजनन’ को बढ़ावा देने के लिए हैकथॉन 3.0 “कृतज्ञ” का आयोजन कर रही है। यह कार्यक्रम छात्रों/संकायों/उद्यमियों/नवप्रवर्तनकर्ताओं व अन्य लोगों को फसल सुधार के लिए नवाचार प्रदर्शन के  अवसर प्रदान करेगा।

आईसीएआर के उप महानिदेशक (कृषि शिक्षा) व एनएएचईपी के राष्ट्रीय निदेशक डॉ. राकेश चन्द्र अग्रवाल के अनुसार, कृतज्ञ (KRITAGYA) की व्याख्या  – कृ (KRI) से तात्पर्य है कृषि, त (TA) से आशय है तकनीक और ज्ञ (GYA) से तात्पर्य ज्ञान। इस प्रतियोगिता में देशभर के किसी भी विश्वविद्यालय/तकनीकी संस्थान के छात्र, संकाय और नवप्रवर्तनकर्ता/उद्यमी आवेदन कर सकते हैं व समूह के रूप में कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। साथ ही  स्थानीय स्टार्ट-अप, प्रौद्योगिकी संस्थानों के छात्रों के साथ सहयोग कर सकते हैं और 5 लाख रुपये तक जीत सकते हैं।

आयोजन के लिए पंजीकरण 26 सितंबर  तक होगा। पंजीकरण और भागीदारी के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें: https://nahep.icar.gov.in/Kritagya.aspx

महत्वपूर्ण खबर: बकरी पालन और जैविक खेती कर युवाओं के लिए बने प्रेरणा स्त्रोत – टीवी रिपोर्टर हिमांशु विश्वकर्मा

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.