सोनालिका एग्रो सॉल्यूशन एप लांच : हाईटेक कृषि के लिए किराये पर मिलेंगे कृषि उपकरण

Share

24 अगस्त 2021, ई दिल्ली ।  सोनालिका एग्रो सॉल्यूशन एप लांच : हाईटेक कृषि के लिए किराये पर मिलेंगे कृषि उपकरण – कृषि से लाभ कमाने के लिए हाईटेक कृषि करना जरूरी है और इसके लिए उच्च तकनीक वाले उपकरणों की आवश्यकता होती है| लेकिन हर  किसान के पास इस तरह के उपकरण नहीं होते हैं | ऐसे किसानों की आवश्यकता समझते हुए सोनालिका ट्रैक्टर समूह द्वारा उन्हे किराए पर उपकरण उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।  इसके लिए सोनालिका ने सोनालिका एग्रो सॉल्यूशंस ऐप पेश किया है। इसके जरिए किसान अपने आसपास के क्षेत्र में ही कृषि उपकरण किराए पर ले सकेंगे। इससे किसानों  को दोहरा लाभ होगा। जो उपकरण वे खरीदते वह पैसा बचेगा वहीं  समय की भी बचत होगी। 

नई व्यावसायिक पहल पर अपने विचार साझा करते हुए, सोनालिका समूह के कार्यकारी निदेशक, श्री रमन मित्तल ने कहा, “सोनालिका कृषि यंत्रीकरण को किसानों तक आसानी से पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है। डिजिटलीकरण के इस युग में, हमने विशेष रूप से ट्रैक्टर और किराये को लागू करने के लिए ‘सोनलिका एग्रो सॉल्यूशंस’ ऐप लॉन्च किया है, जिसके माध्यम से किसान अपने स्मार्ट फोन के माध्यम से अपनी फसल की आवश्यकताओं के अनुसार आस-पास उपलब्ध उन्नत कृषि मशीनरी की जांच कर सकते हैं। यह ऐप संबंधित इच्छुक किसानों द्वारा ट्रैक्टरों / उपकरणों को किराए पर लेने या किराए पर लेने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। “

कंपनी का कहना है कि  किसानों के लिए जो ऐप पेश किया है वह इनके लिए बहुत उपयोगी साबित होगा।  इससे अब तक हाई-टैक मशीनरी के उपयोग से वंचित हो रहे किसान भी अपने खेतों की जुताई  और फसलों बुआई से लेकर कटाई आदि के लिए हाई-टैक कृषि मशीनरी का प्रयोग कर सकेंगे।

सोनालिका समूह की ओर से पेश एग्रो सॉल्यूशंस एप से उन किसानों को राहत मिलेगी जो लोन पर टैक्टर लेते है और किस्ते चुकाने में भी उनको लंबा समय लगता है। ऐसे में यदि ट्रैक्टर खरीद लिया और ट्रॉली के लिए उनके पास बजट नहीं है तो वे एस एप के माध्यम से ट्रॉली या अन्य जरूरत के आधुनिक कृषि उपकरण किराए पर लेकर इनका बेहतर उपयोग कर सकते हैं। इससे लागत भी कम आएगी।  

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.