न्यू हॉलैंड की पहल से पढ़ेंगे – बढ़ेंगे छात्र

Share

सीएसआर प्रोजेक्ट  उन्नति, उड़ान और मिशन एजुकेशन से मिलेगी  छात्रों को शैक्षिक सहायता

14 जून 2022, नई दिल्ली । न्यू हॉलैंड की पहल से पढ़ेंगे – बढ़ेंगे छात्र – न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर के निर्माता सीएनएच इंडस्ट्रियल ने भारत में तीन प्रोजेक्ट के साथ सामाजिक-आर्थिक रूप से वंचित छात्रों की शिक्षा में सहायता करने के लिए अपनी सीएसआर  पहल का और अधिक विस्तार किया है। एनजीओ बडी 4 स्टडी के साथ साझेदारी करते हुए, प्रोजेक्ट उन्नति को सीएनएच इंडस्ट्रियल के प्रेसिडेंट, एशिया पैसिफिक, चुन वोयटेरा ने अपनी हाल की भारत यात्रा के दौरान लॉन्च किया था। इस पहल का उद्देश्य गुड़गांव और नोएडा के 30 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) के ऐसे 70 स्कूली बच्चों और छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करना है, जिन्हें कोविड-19 महामारी के कारण भारी आर्थिक कठिनाई का सामना करना पड़ा है। इसमें एक मेंटरशिप प्रोग्राम भी शामिल है जिसके तहत सीएनएच इंडस्ट्रियल के कर्मचारी छात्रों को अपने ज्ञान, अनुभव और कौशल के साथ उनका मार्गदर्शन और मेंटरिंग करेंगे।

चुन वोयटेरा ने कहा, “आवश्यक शिक्षा प्राप्त करने में छात्रों की सहायता करने के लिए सीएनएच इंडस्ट्रियल की प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए, हम इस साल भारत में अपनी शैक्षिक सीएसआर परियोजनाओं का विस्तार कर रहे हैं, ताकि वैश्विक महामारी के कारण पीड़ित छात्रों की मदद की जा सके। प्रोजेक्ट उन्नति के साथ, हम छात्रों को छात्रवृत्ति और कर्मचारी परामर्श कार्यक्रम के माध्यम से वित्तीय और पेशेवर सहायता प्रदान करेंगे।” उन्होंने आगे कहा, ”हम नेतृत्वकारी भूमिका निभाने के लिए महिलाओं को शिक्षित और सशक्त बनाने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। प्रोजेक्ट उड़ान, अपने सुव्यवस्थित पाठ्यक्रम और वित्तीय सहायता के साथ उन्हें पेशेवर रूप से नेतृत्वकर्ताओं के रूप में विकसित करने में मदद करेगा।”

सीएनएच इंडस्ट्रियल का सीएसआर प्रोजेक्ट उड़ान मार्च 2022 में शुरू किया गया था । एनजीओ कैटलिस्ट के सहयोग से संचालित, इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य इंजीनियरिंग कॉलेज के चार साल के लिए छात्रवृत्ति सहायता प्रदान करके सामाजिक-आर्थिक रूप से वंचित महिलाओं को सशक्त बनाना है। “मिशन एजुकेशन” एक अतिरिक्त प्रोजेक्ट है, जिसे 2016 में शुरू किया गया था। अब तक, लगभग 260 छात्रों को पुस्तकों और बुनियादी ढांचे के समर्थन के साथ मुफ्त शिक्षा का समर्थन किया जा चुका है। इसके अलावा, सीएनएच इंडस्ट्रियल ने हाल ही में राजस्थान के पूर्णतः महिला विश्वविद्यालय, बनस्थली इंस्टीट्यूट से महिला प्रशिक्षुओं को काम पर रखने के लिए भी प्रतिबद्धता जताई है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.