कम्पनी समाचार (Industry News)

ग्रोइट मल्चिंग रेंज : संरक्षित खेती के लिए सीजन और फसलों के अनुरूप

Share
  • एग्रोनॉमिस्ट टीम
  • रिसर्च एंड डेवलपमेन्ट
    ग्रोइट इंडिया प्रा. लि., सूरत, गुजरात
  • टोल फ्री नं. 18008896978

7 नवम्बर 2022,  ग्रोइट मल्चिंग रेंज : संरक्षित खेती के लिए सीजन और फसलों के अनुरूप – ग्रोइट इंडिया संरक्षित खेती के लिए उत्पाद बनाने वाली कंपनी है जो आधुनिक खेती के लिए उच्च गुणवत्ता के उत्पाद तैयार करती है। मल्चिंग शीट इसी तरह का एक उत्पाद है। 

ग्रोइट मल्चिंग रेंज: यहाँ आपको ग्रोइट प्लास्टिक मल्चिंग शीट्स, उनके सीजन और फसलों, जिन्हें उगाने के लिए उनका उपयोग किया जा सकता है, की जानकारी दी जा रही है। ग्रोइट प्लास्टिक मल्चिंग शीट्स उनके जीवन काल और वारंटी अवधि का पर्याय हैं।

ग्रो 3 : प्लास्टिक मल्चिंग शीट का जीवन और वारंटी काल तीन महीने का होता है, और इसका उपयोग इसी समय-अवधि के लिए खीरा, खरबूजा, तरबूज, और लौकी की फसलों की खेती के लिए किया जाता है।

ग्रो 6 : प्लास्टिक मल्चिंग शीट की लाइफ छह महीने के साथ-साथ छह महीने की वारंटी अवधि है। यह मिर्च और शिमला मिर्च जैसी फसलों के लिए सर्वोत्तम है।

ग्रो 9 : जीवन काल-नौ महीने, वारंटी-नौ महीने।

ग्रो 12 : जीवन काल – 12 महीने, वारंटी – 12 महीने।

प्लास्टिक मल्चिंग शीट कैसे बिछाएँ : खेत की दो-तीन बार अच्छी तरह जुताई करके, हर जुताई के बाद ढेले को तोडक़र बीज बोने के लिए क्यारी तैयार कीजिए। इस क्यारी में उर्वरक या खाद की आधारभूत खुराक डालिए। ड्रिप इरिगेशन लाईन बिछाईए। ग्रोइट इंडिया का बना  प्री-होल्ड मल्च बिछाईए।      पौधारोपण     कीजिए। स्वस्थ, रोगमुक्त और भरपूर उपज के रूप में सुखद आश्चर्य प्राप्त कीजिए।

मल्च को हटाना, इसका भंडारण और निपटान : एक बार जब आपकी संतुष्टि के अनुसार फसल की कटाई हो जाती है, तो प्लास्टिक मल्चिंग शीट्स को हटा दीजिए और उन्हें स्टोर कर दीजिए (यदि यह एक से अधिक सीजन के लिए बनी हैं) या पैकेजिंग पर दिए गए निर्देशों के अनुसार इनका निपटान कर दीजिए।

एक फसल की कटाई के बाद प्लास्टिक मल्चिंग शीट्स को हटाना बहुत जरूरी होता है ताकि जमीन को दूसरी फसल की खेती के लिए उपयोग करने से पहले उसे विरोहण, वातन और उसकी खोई हुए शक्ति को फिर से प्राप्त करने का समय मिल सके। आप ग्रोइट प्लास्टिक मल्चिंग शीट्स के उचित भंडारण और निपटान के लिए कृषिविदों की ग्रोइट टीम से परामर्श कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://www.thegrowit.com पर, ब्लॉग पर लेख पढ़ सकते हैं, ग्रोइट ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं, या 18008896978, +919316747973 पर कॉल कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण खबर: हरे चने की अधिक उपज देने वाली किस्म DGGV2

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *