धानुका ने ‘इंडिया का प्रणाम हर किसान के नाम’ अभियान को लॉन्च किया

Share

R.G-agrawal

10 सितम्बर 2022, नई दिल्ली धानुका ने ‘इंडिया का प्रणाम हर किसान के नाम’ अभियान को लॉन्च किया – कृषि-इनपुट प्रमुख धानुका ग्रुप ने एक अनूठा ब्रांड कैंपेन लॉन्च किया है। कंपनी ने 42वें स्थापना दिवस पर ‘इंडिया का प्रणाम हर किसान के नाम’ नामक अभियान चलाया है। यह अभियान भारत के मेहनती किसानों के परिश्रम को स्वीकार करने के लिए समर्पित है और राष्ट्र निर्माण में भी उनके योगदान का जश्न मनाता है।

1960 के दशक के ‘शिप-टू-माउथ’ सिंड्रोम से लेकर खाद्यान्न के शुद्ध निर्यातक तक, हमारे पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ है। यह मुख्य रूप से हमारे किसानों के अथक प्रयासों का परिणाम है कि हम कुछ अन्य देशों की तुलना में इतनी अच्छी स्थिति में हैं जहां अन्य देश वैश्विक उथल-पुथल के बीच गंभीर अनाज की कमी से जूझ रहे हैं।  श्री आर. जी. अग्रवाल, अध्यक्ष, धानुका ग्रुप ने कहा कि ‘इंडिया का प्रणाम हर किसान के नाम’ अभियान हमारे किसानों की यात्रा पर प्रकाश डालता है और उनके अथक परिश्रम को प्रणाम करता है। भारतीय किसान साल-दर-साल कई प्रतिकूलताओं से जूझते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि न केवल पूरे देश को खिलाने के लिए बल्कि अन्य देशों को भी निर्यात करने के लिए पर्याप्त अनाज का उत्पादन किया जाए। उनका कहना है कि हमारा अभियान ‘इंडिया का प्रणाम हर किसान के नाम’ हमारे किसानों की जबरदस्त मेहनत की एक स्वीकृति है और इस अभियान के माध्यम से हम उनके भारी योगदान के लिए उन्हें प्रणाम करते हैं। धानुका ग्रुप ने इस विशेष अभियान के तहत एक नया टीवीसी भी लॉन्च किया है, जिसे पूरे देश में प्रदर्शित किया जा रहा है और इस अभियान को देशभर में प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी प्रचारित किया जा रहा है।

श्री अग्रवाल का कहना है – अपनी स्थापना के समय से ही, धानुका में हम अपने किसानों की बेहतरी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने में सबसे आगे रहे हैं। हम ऐसे उत्पाद उपलब्ध कराने के उद्देश्य से काम करते हैं जो किसानों को उनकी फसल की रक्षा करने, पैदावार और मुनाफे में वृद्धि करने में सक्षम बनाते हैं।
भारत की लगभग 60-70% आबादी कृषि और संबद्ध गतिविधियों में शामिल है और राष्ट्र की प्रगति उनके विकास पर निर्भर करती है। धानुका ने यह अभियान ऐसे समय में जारी किया है जब देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है।

महत्वपूर्ण खबर:गेहूँ की नयी किस्म वी.एल. 2041, बिस्कुट बनाने के लिए अत्यधिक उपयुक्त

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.