क्रिस्टल का सैफायर क्रॉप साइंस के साथ एग्रोकेमिकल रिटेल में प्रवेश

Share

11 फरवरी 2022, नई दिल्ली ।  क्रिस्टल का सैफायर क्रॉप साइंस के साथ एग्रोकेमिकल रिटेल में प्रवेश – क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन लिमिटेड ने ‘सैफायर क्रॉप साइंस’ नाम से एग्रोकेमिकल रिटेल में एक नया व्यवसाय शुरू करने की घोषणा की। यह वैश्विक मानकों के उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करेगा।

सैफायर फसलों के समाधान और सेवाओं में एक तकनीकी क्रांति की शुरुआत करेगा, जिससे किसान उन्हें अधिक कुशलता से उपयोग  कर सकेंगे। नई कंपनी एग्रोकेमिकल उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करेगी। यह कृषि मूल्य श्रृंखला में सभी हितधारकों के लिए लाभप्रदता बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करेगा।

लॉन्च के दौरान, क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन के प्रबंध निदेशक, श्री अंकुर अग्रवाल ने कहा, “पिछले दो दशकों में एहुई तकनीकी क्रांति ने उद्यमों को नई दिशा दी  है, जिससे वे अधिक कुशल और सुलभ हो गए हैं। प्रौद्योगिकी-संचालित कंपनियां मेगा-ब्रांड बनाने की दिशा में हितधारकों और पारिस्थितिकी प्रणालियों की ऊर्जा को चैनल करने के लिए अधिक सहयोगी, समावेशी और बेहतर सुसज्जित हैं। हम कृषि और खेती को अवसर के ऐसे क्षेत्र के रूप में देखते हैं जिसे अभी अपनी वास्तविक क्षमता का एहसास नहीं हुआ है। क्रिस्टल समूह ने सभी हितधारकों के लिए विकास के अवसर पैदा करने के लिए एक नई इकाई, सैफायर क्रॉप साइंस का गठन किया। सैफायर को प्रौद्योगिकी द्वारा समर्थित किया जाएगा, भागीदारों द्वारा सक्षम किया जाएगा, और क्रिस्टल समूह द्वारा संचालित किया जाएगा।”

सैफ़ायर के पास वर्तमान में कीटनाशकों, शाकनाशी, फफूंदनाशी, पौधों के विकास नियामकों और जैव-उत्तेजक सहित 50+ उत्पादों का एक पोर्टफोलियो है। सभी हितधारकों के बीच सहयोग के माध्यम से, श्रृंखला में पारदर्शिता, और अपनी उद्यमशीलता की भावना से प्रेरित होकर, सैफायर ऐसे उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करेगा जो वास्तव में मानक में वैश्विक हैं।

“सैफायर का उद्देश्य कृषक समुदाय को बेहतर उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने के लिए लगातार नवाचार करना और सहयोग करना है। हमारा उद्देश्य सभी हितधारकों के विकास के लिए अवसर पैदा करने और टिकाऊ और आकर्षक समाधान प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाना है। ‘प्रगतिशील, उद्यमिता, सहयोग और पारदर्शिता’ के हमारे मौलिक मूल्यों के साथ, हमारा लक्ष्य अपने देश के किसानों का समर्थन करना है,” श्री अनिल निर्वाल, सीईओ, सैफियर क्रॉप साइंस कहते हैं।

महत्वपूर्ण खबर: मिर्च निर्यात की संभावनाएं तलाशने आया मसाला बोर्ड

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.