कसरावद में होगा मिर्च महोत्सव

Share

खरगोन। कसरावद में फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च के पहले सप्ताह में चिली फेस्टीवल का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश स्तरीय इस आयोजन के लिए कृषि और उद्यानिकी विभाग के उच्च अधिकारी और दोनों विभाग के स्थानीय अधिकारियों के साथ एनव्हीडीए रेस्ट हाउस कसरावद में बैठक आयोजित हुई।

इस चिली फेस्टीवल में मिर्च की उन्नत किस्मों की प्रदर्शनी, वैज्ञानिक सेमिनार और इनवेस्टर के लिए अलग-अलग बड़े स्टॉल लगाए जाएंगे। इस फेस्टीवल में 100 से अधिक कृषि क्षेत्र में कार्यरत कंपनियों के स्टॉल भी होंगे। इस महोत्सव में राष्ट्रीय स्तर के अनुसंधान केंद्रों के 25 से अधिक कृषि वैज्ञानिकों के साथ-साथ प्रोसेसिंग उद्योग से जुड़े इनवेस्टर भी कार्यक्रम में उपस्थित होंगे।

बैठक की अध्यक्षता जिला पंचायत सीईओ श्री डीएस रणदा ने की। सीईओ श्री रणदा ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से कहा कि आयोजन स्थल काफी विस्तृत है। अलग-अलग स्टॉल के लिए स्थान चयनित कर लें, क्योंकि यह आयोजन राज्य स्तरीय है। बैठक में उद्यानिकी विभाग के अपर संचालक अनिल कुमार खरे, उद्यानिकी संयुक्त संचालक डीआर जाटव, कृषि संयुक्त संचालक आरएस सिसोदिया, एसडीएम श्रीमती नेहा शिवहरे, वैज्ञानिक व उप संचालक डॉ. विजय अग्रवाल, उप संचालक उद्यानिकी राजेंद्र राजोरिया, खरगोन उद्यानिकी उप संचालक केके गिरवाल, कृषि उप संचालक एमएल चौहान उपस्थित रहे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.