पशुपालन (Animal Husbandry)

डॉ. राठौड़ को राजस्थान पशुपालन विभाग का निदेशक बनाया

Share

Dr.-Rathore

25 दिसम्बर 2022, जयपुर । डॉ. राठौड़ को राजस्थान पशुपालन विभाग का निदेशक बनाया  राजस्थान पशुपालन सेवा के अतिरिक्त निदेशक से निदेशक एवं समकक्ष पदों पर हुई पदोन्नति के फलस्वरूप राज्य सरकार ने आदेश जारी कर डॉ. भवानी सिंह राठौड़ को पुशपालन विभाग के निदेशक का दायित्व सौंपा है, वहीं डॉ. नरेन्द्र मोहन सिंह को राजस्थान पशुधन विकास बोर्ड का मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है। दोनो अधिकारियों ने पशुपालन विभाग के मंत्री श्री लालचन्द कटारिया एवं शासन सचिव श्री कृष्ण कुणाल से शिष्टाचार मुलाकात कर पदभार ग्रहण कर लिया। इससे पूर्व डॉ. भवानी सिंह राजस्थान पशुधन विकास बोर्ड में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर आसीन थे, वहीं डॉ. नरेन्द्र मोहन सिंह पशुपालन विभाग में अतिरिक्त निदेशक के पद पर कार्यरत थे।

इस मौके पर डॉ. भवानी सिंह ने विभागीय अधिकारियों को आहवान करते हुए कहा कि राज्य सरकार की प्रतिबद्धता अनुसार प्रदेश के सुदूर एवं ग्रामीण अंचल के पशुपालकों तक विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों को पंहुचाने के भरसक प्रयास किये जाए, जिससे प्रदेश के पशुपालकों को राज्य सरकार द्वारा संचालित की गई विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ मिल सके।

पशुपालन विभाग के निदेशक डॉ. भवानी सिंह राठौड़ ने पशुधन भवन के सभागार में आयोजित बैठक के दौरान अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पत्रावलियों का समयबद्ध निस्तारण किये जाने के साथ-साथ लम्बित प्रकरणों को सूचीबद्ध कर कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने आदेश जारी कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कार्यालय में समय पर उपस्थित होने के निर्देश भी जारी किए।

महत्वपूर्ण खबर: स्वाईल हेल्थ कार्ड के आधार पर ही फर्टिलाइजर डालें

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *