कम्पनी समाचार (Industry News)एग्रीकल्चर मशीन (Agriculture Machinery)

महिंद्रा ने अर्जुन 605 डीआई 4WD V1 ट्रैक्टर की बिक्री बढ़ाने कमर कसी

Share

25 जून 2024, चंडीगढ़: महिंद्रा ने अर्जुन 605 डीआई 4WD V1 ट्रैक्टर की बिक्री बढ़ाने कमर कसी – दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा उच्च शक्ति वाले ट्रैक्टरों की बिक्री में वृद्धि और कंपनी द्वारा हाल ही में पेश किए गए महिंद्रा अर्जुन 605 डीआई एमएस वी1 ट्रैक्टर की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कमर कस रही है। नया ट्रैक्टर उन किसानों के लिए एक बेहतर विकल्प है जो खेती के कामों में ऐसा उपकरण तलाशते हैं, जिससे शक्ति और सटीकता के साथ-साथ लंबाड्यूटी साइकिल भी हासिल हो।

महिंद्रा के लोकप्रिय अर्जुन ट्रैक्टर रेंज की सफलता के आधार पर, महिंद्रा अर्जुन 605 डीआई एमएस वी1 विश्व स्तरीय ट्रैक्टर टेक्नोलॉजी के लिहाज से कंपनी की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।कृषि भूमि पर उत्पादकता बढ़ाने के लिए डिजाइन और विकसित किया गया यह नया ट्रैक्टर बहुत मजबूत है, इसमें एमबूस्ट, हाई बैकअप टॉर्क और मज़बूत 4 व्हील ड्राइव (4WD) सिस्टम है, जिसे अर्जुन ब्रांड के ट्रैक्टरों में पहली बार पेश किया गया है। शक्तिशाली 36.3 kW (48.7hp) फोर-सिलेंडर इंजन अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फ्यूल इकॉनमी 400 घंटों का लंबा सर्विस अंतराल प्रदान करता है।

महिंद्रा अर्जुन में एक रेपिड रिएक्शन हाइड्रोलिक प्रणाली और थ्री-पीस रियर एक्सल मिलता है और इस तरह इसे परिवर्तनीय ट्रैक चौड़ाई, विभिन्न एप्लीकेशंस के लिए 2200 किलोग्राम तक के भारी भार को उठाने और खींचने की क्षमता और कार्यान्वयन की गहराई को बनाए रखने के काबिल बनाना संभव हुआ है।उपकरणों को खोलने के लिए रिवर्स पीटीओ (पावर टेक-ऑफ) और स्लिप्टो तकनीक बेलर जैसे उपकरणों के संचालन को आसान बनाती है और खेती के दौरान संचालन को आसान बनाने के लिए निरंतर पीटीओसंचालन को स्वतंत्र रूप से शुरू/बंद करती है। दोहरी क्लच तकनीक के साथ A16 फॉरवर्ड+4 रिवर्स स्पीड सिंक्रोमेश ट्रांसमिशन रोटावेटर पुडलिंग और भारी उपकरणों के उपयोग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सुचारू गियर शिफ्टिंग को सुनिश्चित करता है। साथ ही इससे क्लच भी लंबे समय तक चलता है। एर्गोनॉमिक रूप से डिजाइन किया गया ऑपरेटर क्षेत्र, एक साइड शिफ्ट गियर सिस्टम और एक पावर स्टीयरिंग सिस्टम ऑपरेटर की दक्षता को बढ़ाता है, जबकि ऑपरेटर को सबसे अच्छा आराम और लंबे समय तक काम करने का समय प्रदान करता है।

महिंद्रा अर्जुन 605 DI 4WD V1 ट्रैक्टर पंजाब और हरियाणा में महिंद्रा के ट्रैक्टर डीलर नेटवर्क के माध्यम से बेचा जाता है, साथ ही इसके साथ कई अन्य कृषि उपकरण भी उपलब्ध हैं। नया ट्रैक्टर महिंद्रा फाइनेंस की ओर से सुविधाजनक और आकर्षक ऋण योजनाओं के माध्यम से भी उपलब्ध है। 9.5 – 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत वाले इस नए ट्रैक्टर पर किसानों की मन की शांति के लिए 6 साल की सर्वश्रेष्ठ निर्माता वारंटी दी जा रही है।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements