State News (राज्य कृषि समाचार)

मूँग एवं उड़द के रकबे का होगा सत्यापन, लक्ष्मीबाई नगर मण्डी खरीदी केन्द्र बना

Share

28 जुलाई 2022, इंदौर: मूँग एवं उड़द के रकबे का होगा सत्यापन, लक्ष्मीबाई नगर मण्डी खरीदी केन्द्र बना – भारत सरकार के मूल्य स्थिरीकरण कोष योजना अंतर्गत ई-उपार्जन पोर्टल पर ग्रीष्मकालीन फसल मूँग एवं उड़द को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उपार्जन किया जाना है। इसके लिये कृषक द्वारा बोये गये रकबे का सत्यापन राजस्व विभाग के पटवारी द्वारा किया जायेगा।

 सत्यापन कार्य को पंजीयन के साथ-साथ ही करने के निर्देश दिए गए हैं । जिले में 28 जुलाई 2022 तक पंजीयन का कार्य किया जाना है, जिससे किसानों के रकबे का सत्यापन पश्चात किसानों को एस.एम.एस. भेजने की व्यवस्था हो सकेगी। इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसानों को एस.एम.एस. प्राप्त होने पर अपनी उपज उपार्जन केन्द्रों पर तत्काल ले जाने में सुविधा हो सके ।

लक्ष्मीबाई नगर मण्डी में खरीदी केन्द्र बनाया  –  इंदौर जिले में ग्रीष्मकालीन फसल मूँग एवं उड़द को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जायेगा। इसके लिये लक्ष्मीबाई नगर मण्डी में खरीदी केन्द्र बनाया गया है। इस खरीदी केन्द्र पर जिले की सभी तहसीलों के पंजीयत किसानों से समर्थन मूल्य पर ग्रीष्मकालीन फसल मूँग एवं उड़द की खरीदी की जायेगी।

महत्वपूर्ण खबर: सिंचाई उपकरण हेतु 27 जुलाई से 4 अगस्त तक आवेदन पत्र आमंत्रित

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *