मध्य प्रदेश में रिक्त पदों की होगी भर्ती

Share

27 दिसंबर 2021, इंदौर । मध्य प्रदेश में रिक्त पदों की होगी भर्ती मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एक वर्ष में प्रदेश में बेकलॉग के रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी। भर्ती के लिए शासन एक विशेष अभियान चला रहा है। इसमें विशेष प्रशिक्षण देकर भर्तियाँ होगी। साथ ही इंदौर में अलग-अलग केंद्र बनाकर विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा। संवाद कार्यक्रम का उद्देश्य भी यही है कि आपकी समस्याओं का समाधान आपके साथ मिल कर किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर, भोपाल और जबलपुर जैसे शहरों में रहकर पढ़ने वाले जनजातीय समुदाय के विद्यार्थियों को होने वाली परेशानियों और समस्याओं को दूर कर बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान शनिवार को इंदौर के राजीव गांधी चौराहे स्थित शुभकाराज गार्डन में एकलव्य विद्यार्थी सम्मेलन में जनजातीय विद्यार्थियों के साथ संवाद कर रहे थे। जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट, संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, सांसद श्री शंकर लालवानी, श्री गजेन्द्र सिंह पटेल और विधायक उपस्थित रहे।

विद्यार्थियों के साथ बैठकर जनजातीय प्रतिभाओं को देख मुख्यमंत्री हुए प्रभावित

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने एकलव्य विद्यार्थी सम्मेलन में बनाए गए पंजीयन केन्द्रों का अवलोकन किया। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा भरे गए पंजीयन फार्म में उनकी समस्याओं और आवश्यकताओं का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान विद्यार्थियों के बीच पहुँचे और उनका अभिवादन किया। मंच पर आकांक्षा छात्रावास की छात्राओं और धार जिले के बाग के जनजातीय कलाकारों के साथ अपने हाथों में तीर कमान लेकर लोक नृत्य किया। विद्यार्थी संवाद के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनजातीय समुदाय के विद्यार्थियों के साथ भोजन भी किया।

जितेन्द्र ने मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

इंदौर में रह कर अध्ययन कर रहे खण्डवा में आशापुर के बीएससी के छात्र जितेन्द्र बारे ने चर्चा में कहा कि यह अच्छा अवसर है जहाँ कई विद्यार्थी अपनी समस्याओं को मुख्यमंत्री के सामने रख सकते हैं। छात्र जितेन्द्र ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने टंट्या मामा की पुण्य-तिथि पर गौरव यात्रा आयोजित कर जनजातीय समुदाय को गौरवान्वित किया है। इसके लिए सभी छात्रों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.