मूंगफली खरीद में अनियमितता पर तीन निरीक्षक निलंबित

Share

मूंगफली खरीद में अनियमितता पर तीन निरीक्षक निलंबित

10 हजार 835 क्विंटल मूंगफली की कमी पाई गई

20 जुलाई 2020, राजस्थान/जयपुर। मूंगफली खरीद में अनियमितता पर तीन निरीक्षक निलंबित – रजिस्ट्रार सहकारिता, श्री मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि क्रय-विक्रय सहकारी समिति चूरू, बज्जू एवं कोलायत में समर्थन मूल्य खरीद – 2019 में मूंगफली खरीद में अनियमितता बरतने पर तीन निरीक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। मूंगफली खरीद की अनियमितता में तीनों खरीद केन्द्रों पर 10 हजार 835 क्विंटल मूंगफली की कमी पाई गई।

श्री अग्रवाल ने बताया कि क्रय-विक्रय सहकारी समिति चूरू के खरीद केन्द्र पर क्रय की गई मूंगफली को वेयर हाउस में जमा कराने के पश्चात् 942.15 क्विंटल मूंगफली की कमी पाई गई। जिसके लिए केवीएसएस के मुख्य व्यवस्थापक श्री संदीप कुमार (निरीक्षक) को अनियमितता बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।

उन्होंने बताया कि कोलायत केवीएसएस के नापासर खरीद केन्द्र पर भी वेयर हाउस में मूंगफली जमा करने के दौरान 1 हजार 62 क्विंटल मूंगफली की कमी पाई गई। जिसके कारण कोलायत केवीएसएस की तत्कालीन मुख्य व्यवस्थापक श्रीमती सुमित्रा (निरीक्षक) को निलंबित किया गया है।

इसी प्रकार क्रय विक्रय सहकारी समिति बज्जू के खरीद केन्द्रों पर अनियमितता के कारण वेयर हाउस में मूंगफली जमा के दौरान 8 हजार 830 क्विंटल मूंगफली की कमी पाये जाने पर बज्जू केवीएसस के मुख्य व्यवस्थापक श्री मोहम्मद यूनूस कोहरी (निरीक्षक) को भी निलंबित किया गया है।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.