जैविक कृषि -किसान ऑडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़े

Share

वट सावित्री फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी

29 जनवरी 2022, भोपाल ।  जैविक कृषि -किसान ऑडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़े – रिलायंस फाउंडेशन द्वारा भोपाल जिले में वट सावित्री जैविक फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी के किसानों के लिए गत  26 जनवरी को संगोष्ठी  रखी गई जिसमें पूर्व संचालक डॉक्टर जीएस कौशल द्वारा जैविक खेती किसान किस प्रकार से करें इसके बारे में जानकारी दी गई .किसानों को गाय का गोबर और गोमूत्र , साथ में अपने खेत के घर के आस-पास जो सड़ने योग फसल अवशेष एवं फसलों में उगाए खरपतवार  को कंपोस्ट खाद बनाएं साथ ही साथ में केंचुआ खाद के बारे में भी जानकारी दी गई . किसान भाई अपने खेत में जो सामग्री है उसका सही उपयोग करें  तभी जैविक खेती की ओर आगे बढ़ पाएंगे .

किसानों को रिलायंस फाउंडेशन के ऑडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा यह जानकारी दी गई जिसमें किसानों के समस्याओं की बारे में सुना और उनको हल करने का प्रयास किया . रिलायंस फाउंडेशन किसानों को  हमेशा तकनीकी जानकारी के लिए विशेषज्ञों के साथ  तत्पर रहता है जिससे किसान अपने फसलों का उत्पादन सही और कम लागत में अच्छी तरीके से कर सके . वट सावित्री के सीईओ श्याम सिंह कुशवाह ने रिलायंस फाउंडेशन के कार्यक्रम एवं अन्य सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं और कहते हैं कि रिलायंस फाउंडेशन से मैं 7 साल से जुड़ा हूं . हमने किसानों के लिए वट सावित्री जैविक फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी नाबार्ड के सहयोग से बनाई है जिसमें किसान भाई रिलायंस फाउंडेशन द्वारा दी जा रही जानकारियों का लाभ लें और अपनी फसलों का उत्पादन अच्छा करें चाहे .दुग्ध उत्पादन के लिए पशुओं से संबंधित जानकारी और मौसम संबंधित जानकारी रिलायंस फाउंडेशन समय-समय पर देता है और टोल फ्री नंबर भी है  180 0419 88 00 सभी किसान भाई खेती से संबंधित जानकारी ले सकते हैं .

वट सावित्री एपीओ की डायरेक्टर श्रीमती सावित्री कुशवाह ने बताया किहमारे साथ में मध्य प्रदेश अजीविका की महिलाएं भोपाल विदिशा रायसेन और सीहोर जिले की समूह की महिलाएं बट सावित्री एपीओ से जुड़ रही हैं और मैं चाहती हूं किसान महिलाएं भी वट सावित्री अपनों से जुड़कर लाभ लें  ।

महत्वपूर्ण खबर: किसानों के खेत की प्यास बुझाने मध्यप्रदेश ने स्थापित किया नया रिकॉर्ड

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.