State News (राज्य कृषि समाचार)

इंदौर जिले में आज से होगी समर्थन मूल्य पर मूँग की खरीदी

Share

15 जून 2021, इंदौर ।  इंदौर जिले में आज से होगी समर्थन मूल्य पर मूँग की खरीदी – राज्य शासन के निर्देशानुसार  इंदौर जिले में भी  आज 15 जून से समर्थन मूल्य पर मूँग की खरीदी होगी। जिले में मूँग की खरीदी समर्थन मूल्य 7 हजार 196 रूपये प्रति क्विंटल की दर से होगी। जिले में चार खरीदी केन्द्र बनाये गये है।

उप संचालक कृषि श्री शिवसिंह राजपूत ने बताया कि ग्रीष्मकालीन मूँग फसल को प्रोत्साहन देने के लिए शासन द्वारा इस वर्ष इन्दौर जिले को भी ई-उपार्जन हेतु चयनित किया गया है। जिसमें इन्दौर विकासखण्ड में सहकारी विपणन संस्था मर्या. लक्ष्मीबाई नगर इन्दौर मण्डी केन्द्र क्र. एक, महू विकासखण्ड में प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति महूगांव केन्द्र क्रं. एक कृषि उपज मण्डी समिति महू, सांवेर विकासखण्ड में सहकारी विपणन संस्था मर्यादित सांवेर एवं देपालपुर विकासखण्ड में सहकारी विपणन संस्था मर्यादित देपालपुर केन्द्र इस प्रकार जिले में 04 पंजीयन केन्द्र खोले गये है। केन्द्रों पर पंजीयन कार्य चल रहा है ।

मूँग उत्पादक समस्त कृषकों से अपील है कि वे अपने विकासखण्ड में स्थित पंजीयन केन्द्र पर जाकर अपना पंजीयन अवश्य करायें। जिले में आज 15 जून 2021 से समर्थन मूल्य 7 हजार 196 रूपये प्रति क्विंटल की दर से मूँग की खरीदी प्रारम्भ हो रही है। 

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *