State News (राज्य कृषि समाचार)

महावीरा ट्रिपल धमाका स्कीम को मिल रहा बेहतर प्रतिसाद

Share

10 जून 2023, इंदौर: महावीरा ट्रिपल धमाका स्कीम को मिल रहा बेहतर प्रतिसाद – देश की प्रतिष्ठित कम्पनी आर.एम.फॉस्फेट्स प्रा.लि. फसलों को सम्पूर्ण पोषण देने के उद्देश्य से किसान भाइयों के लिए महावीरा ट्रिपल धमाका स्कीम लेकर आई है , जिसमें महावीरा ज़िरोन की निर्धारित मात्रा की खरीदी पर एमिट्रोन और बोरॉन मुफ्त दिए जाएंगे। इसमें किसानों को न्यूनतम 275 रुपए से लेकर अधिकतम 13,300 रुपए तक का लाभ होगा। यह योजना 18 जून या स्कीम का स्टॉक खत्म होने तक मान्य है। महावीरा ट्रिपल धमाका स्कीम को बेहतर प्रतिसाद मिला है।

कम्पनी के हेड एग्रोनॉमिस्ट श्री प्रमोद पांडेय ने बताया कि हमारी कम्पनी आर.एम.फॉस्फेट्स प्रा.लि.फसलों को सम्पूर्ण पोषण देने के उद्देश्य से महावीरा ट्रिपल धमाका स्कीम लेकर आई है। इस योजना को किसानों की ओर से बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। कई किसानों ने इस योजना के अंतर्गत अपनी आवश्यकता के अनुसार महावीरा ज़िरोन की खरीदी की है। जबकि अंतिम तिथि में अभी आठ दिन बाकी है। यह सब कम्पनी उत्पाद महावीरा ज़िरोन की लोकप्रियता और इसके इस्तेमाल के बाद प्राप्त गुणवत्तायुक्त अधिक पैदावार का परिणाम है।

उल्लेखनीय है कि महावीरा ज़िरोन की 10 बैग्स की खरीदी पर 250 मि.ली.एमिट्रोन साथ में मुफ्त दिया जाएगा। इसी तरह महावीरा ज़िरोन के 20 बैग्स खरीदने पर 250 मि.ली.एमिट्रोन +250 ग्राम बोरॉन मुफ्त दिया जाएगा। जबकि महावीरा ज़िरोन के 40 बैग्स की खरीदी पर एक लीटर एमिट्रोन+एक किलो बोरॉन किसानों को मुफ्त मिलेगा। वहीं महावीरा ज़िरोन के 80 बैग्स की खरीदी पर दो लीटर एमिट्रोन+ ढाई किलो बोरॉन मुफ्त दिया जाएगा। यदि किसान भाई 160 बैग्स महावीरा ज़िरोन के खरीदते हैं तो उन्हें साढ़े चार लीटर एमिट्रोन+ पांच किलो बोरॉन मुफ्त दिया जाएगा। इसी तरह यदि कोई किसान महावीरा ज़िरोन के 320 बैग्स की खरीदी करते हैं तो उन्हें 10 लीटर एमिट्रोन+ दस किलो बोरॉन मुफ्त दिया जाएगा। महावीर ट्रिपल धमाका योजना में किसानों को 10 बैग्स खरीदी पर 275 रु ,20 बैग्स पर 615 रु,40 बैग्स पर 1330 रु ,80 बैग्स पर 2920 रु 160 बैग्स पर 6275 रु और 320 बैग्स की खरीदी पर 13 ,300 रुपए का मुनाफा होगा।

इस योजना का लाभ उठाने के लिए कुछ नियम और शर्तें हैं , जिनका पालन करना ज़रूरी है। यह योजना 18 जून या स्कीम का स्टॉक खत्म होने तक ही मान्य रहेगी। योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को बिल की कॉपी स्कैन करके भेजनी होगी। किसान भाई बिल की कॉपी वाट्सएप नंबर +919109124576 या एसएमएस द्वारा भी भेज सकते हैं। किसान भाइयों को उपहार प्राप्त करने से पहले अपना epos Clear कराना होगा। इस योजना के अंतर्गत प्रोडक्ट के बदले कैश नहीं दिया जाएगा। अतः किसान भाई इस योजना का लाभ उठाएं और खूब पैसा बचाएं।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements