सिर्फ टीका नहीं जिंदगी बचाने का कवच है कोविड का टीका- कृषि मंत्री श्री पटेल

Share

4 जनवरी 2021, खरगोन । सिर्फ टीका नहीं जिंदगी बचाने का कवच है कोविड का टीका- कृषि मंत्री श्री पटेल प्रदेश के कृषि मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा है कि पूरे भारत में आज से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण अभियान प्रारम्भ हुआ है। 3 जनवरी  से ही प्रदेश में भी टीकाकरण का अभियान प्रारम्भ हो रहा है। कोविड-19 का टीका मात्र टीका नहीं है यह जिंदगी बचाने का कवच है। कोविड से बचने का एकमात्र विकल्प टीकाकरण ही है। हमारे देश में दुनिया का सबसे बड़ा निशुल्क टीकाकरण का अभियान चल रहा है। जब किसी भी देश के पास कोरोना से बचने का उपचार नहीं था। तब हमारे देश में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सबसे पहले एक नहीं बल्कि दो-दो टीके वैज्ञानिकों ने खोजे। ख़तरा कोई भी हो हम डटकर मुकाबला करने में सक्षम है। दुनिया के विकसित देश जो काम नहीं कर पाए। वो काम हमारे देश मे टीका बनने के बाद निशुल्क टीका लगाकर किया है। कृषि मंत्री श्री पटेल खरगोन के एक दिवसीय प्रवास के दौरान शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय में 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों के टीकाकरण अभियान के शुभारम्भ कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।

प्रदेश में मिशन 15-18 के नाम से चलेगा अभियान

कृषि मंत्री ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के टीकाकरण के सफल संचालन के बाद अब प्रदेश में 15 से 18 वर्ष के किशोर-किशोरियों के टीकाकरण को मिशन 15-18 के नाम से चलाया जाएगा। कोरोना से लड़ने के मामले में हमारे प्रदेश ने सबसे बेहतर कार्य किया है। मप्र प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सभी ने तारीफ की है। हमारे प्रदेश में जैसे वैक्सीनेशन हुआ है ऐसा देश में और कही टीकाकरण नहीं हुआ है। अब बच्चों की जिंदगी बचाने का कार्य करना है।

कार्यक्रम में विधायक श्री रवि जोशी ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में सबसे पहले खरगोन जिला लक्ष्य प्राप्त करें। इसके लिए हम सब को आगे आकर अपने अपने बच्चों को टीका लगवाए। साथ ही पूरे प्रदेश से सबसे पहले लक्ष्य प्राप्त कर खरगोन जिले की अनोखी पहचान बनाये। कार्यक्रम में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी. पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ चौधरी, जिला पंचायत सीईओ श्री दिव्यांक सिंह, अपर कलेक्टर श्री एसएस मुजाल्दा, सांसद श्री गजेन्द्रसिंह पटेल, पूर्व विधायक श्री बाबुलाल महाजन, कसरावद पूर्व विधायक श्री आत्माराम पटेल, पूर्व सीसीबी अध्यक्ष श्री रणजीत डंडीर, पूर्व नपा अध्यक्ष श्री विपीन गौर, श्री परसराम चौहान, एसडीएम श्री मिलिंद ढोके, सिविल सर्जन डॉ. दिव्येश वर्मा, कृषि उपसंचालक श्री एमएल चौहान, सहायक आयुक्त श्री जेएस डामोर और जिला संकट प्रबंधन समूह के सदस्य उपस्थित रहे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.