राज्य कृषि समाचार (State News)

जबलपुर जिला पंचायत सीईओ ने किया फूल मंडी का भ्रमण

Share

06 मई 2024, जबलपुर: जबलपुर जिला पंचायत सीईओ ने किया फूल मंडी का भ्रमण – ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित महिला स्व-सहायता समूहों को फूलों की खेती करने के लिए प्रोत्साहित करने एवं उन्हें बाजार में उपलब्ध संभावनाओं से परिचित कराने जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जयति सिंह ने आज कुछ समूहों की सदस्यों के साथ बड़ा फुहारा के समीप स्थित फूल मंडी का भ्रमण कर फूल विक्रेताओं से संवाद किया।

श्रीमती सिंह ने फूल व्यापारियों से फूलों की वैरायटी, उनके उत्पादन, उपयुक्तता एवं फूलों की खरीदी-बिक्री दर के संबंध में चर्चा की। चर्चा के दौरान बात निकल कर आई कि कुछ वेराइटी पाली हाउस में ही तैयार होती है। श्रीमती सिंह ने स्व-सहायता समूहों की सदस्यों को अधिक मात्रा में उत्पादित होने वाले, ज्यादा दिन तक चलने वाले तथा अधिक लाभ प्रदान करने वाली वैरायटी के फूल लगाने की सलाह दी। सीईओ ने फूल व्यापारियों से स्व-सहायता समूहों के सदस्यों द्वारा उत्पादित फूल उचित दर पर क्रय करने की बात भी कही, जिस पर व्यापारियों द्वारा सहमति व्यक्त की गई।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

To view e-paper online click below link: https://www.krishakjagat.org/kj_epaper/Detail.php?Issue_no=36&Edition=mp&IssueDate=2024-05-06

To visit Hindi website click below link:

www.krishakjagat.org

To visit English website click below link:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements