राज्य कृषि समाचार (State News)

सीधी में 18 जून को पीएम किसान उत्सव के लिए निर्देश जारी

Share

15 जून 2024, सीधी: सीधी में 18 जून को पीएम किसान उत्सव के लिए निर्देश जारी – अपर कलेक्टर राजेश शाही ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त का वितरण प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा  आगमी 18  जून को को वाराणसी उत्तर प्रदेश राज्य से किया जाना है। 17वीं किस्त वितरण दिवस को ‘‘पीएमकिसान उत्सव‘‘ के रूप में मनाया जाना है। कार्यक्रम के प्रभावी प्रसारण के संबंध में कार्यवाही की जानी है। अपर कलेक्टर ने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं तहसीलदार को निर्देशित किया गया है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त वितरण को पी.एम.किसान उत्सव दिवस के रूप में मनाना सुनिश्चित करें।

श्री शाही ने निर्देशित किया है कि कार्यक्रम में सांसदगण, विधायकगण सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों को जिला एवं ब्लाक स्तर पर विधिवत आमंत्रित किया जाये एवं प्रोजेक्टर या बड़ी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारण किया जाये। जिले की ग्राम पंचायत में कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था कर कार्यक्रम का प्रसारण किया जाये। सभी पटवारी इस कार्यक्रम से वर्चुअली सम्मिलित होंगे एवं हल्का, ग्राम अंतर्गत सभी कृषकों को कार्यक्रम में सम्मिलित होने हेतु प्रेरित करेंगे। साथ ही पीएमकिसान में ई-केवायसी, आधार खाता लिंकिग एवं लैंड लिंकिग का अवलोकन करने संबंधी जानकारी कृषकों को प्रदान करेंगें। अधिक से अधिक कृषकों का पंजीयन प्लेटफार्म माईजीओव्ही के माध्यम से कराया जाकर कार्यक्रम से लाईव जुड़ने हेतु अवगत कराया जाये तथा कार्यक्रम में जुड़ने हेतु वीडियों कान्फ्रेंसिंग लिंक का उपयोग करना सुनिश्चित किया जाये।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements