State News (राज्य कृषि समाचार)

हरियाणा में गोशालाओं को 90 लाख से अधिक का दिया गया अनुदान

Share

22 जनवरी 2024, चंडीगढ़: हरियाणा में गोशालाओं को 90 लाख से अधिक का दिया गया अनुदान – हरियाणा के ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने रविवार 21 जनवरी 2023 को जिला सिरसा के विभिन्न गांवों का दौरा किया। उन्होंने बुर्जभंगु, खाईशेरगढ, खारियां, सुलतानपुरिया, कुस्सर, बालासर आदि गांवों का दौरा कर जन समस्याएं सुनी और अधिकारियों को समस्याओं के तत्परता से निवारण के दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने अपने दौरे के दौरान गांव खारियां की डेरा बाबा मूंगानाथ गउशाला में आयोजित कार्यक्रम में जिले की विभिन्न गौशालाओं को 90 लाख 95 हजार 250 रुपये की राशि के चेक वितरित किए।

चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि राज्य के प्रत्येक क्षेत्र का विकास सरकार की प्राथमिकता है। इस क्षेत्र में भी सरकार द्वारा करोड़ों रुपये के विकास कार्य पूरे किए जा चुके हैं और अनेक नए कार्य स्वीकृत किए जा चुके हैं, जिन पर जल्द ही कार्य आरंभ करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांवों में पक्की गलियों का निर्माण किया जा रहा है तथा पेयजल व सिंचाई सुविधा को बेहतर किया गया है।

ग्रामीणों ने ऊर्जा मंत्री के समक्ष सड़कों, बिजली से संबंधित व अन्य समस्याएं रखी, जिनका उन्होंने मौके पर ही मौजूद अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार जन समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर है। सार्वजनिक कार्यों व समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। आज शायद ही प्रदेश का ऐसा कोई गांव हो, जहां पर विकास कार्य न करवाए जा रहे हों। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा सबका साथ-सबका विकास की नीति पर चलते हुए हर गरीब व्यक्ति के लिए योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements