कोल्ड चेन इंडस्ट्री एसोसिएशन की साधारण सभा संपन्न

Share

10 जनवरी 2023, इंदौर: कोल्ड चेन इंडस्ट्री एसोसिएशन की साधारण सभा संपन्न – कोल्ड चेन इंडस्ट्री एसोसिएशन मध्य प्रदेश की साधारण सभा गत दिनों इंदौर में संपन्न हुई। मुख्य अतिथि सांसद श्री शंकर लालवानी, विशेष अतिथि पार्षद व एमआई सी सदस्य श्री राजेश उदावत एवं एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्री के अध्यक्ष श्री योगेश मेहता थे। अध्यक्षता कोल्ड चेन इंडस्ट्री के अध्यक्ष श्री हंसमुख जैन गांधी ने की।

कोल्ड चेन इंडस्ट्री एसोसिएशन की साधारण सभा संपन्न

 मुख्य अतिथि श्री शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर का विकास तेज़ी से हो रहा है यहाँ कोल्ड स्टोरेज एवं लॉजिस्टिक की प्रबल संभावनाएं हैं । एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री हंसमुख जैन गांधी ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में बताया कि वर्तमान में संपूर्ण मध्यप्रदेश में 300 एवं इंदौर जिले में 100 कोल्ड स्टोरेज कार्यरत हैं , जो आलू ,गाजर, मटर, किराना, खाद्यान्न, फ्रूट्स,ड्राई फ्रूट्स आइसक्रीम आदि खाद्य पदार्थों के भंडारण एवं संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इस अवसर पर प्रतिवर्षानुसार कोल्ड स्टोरेज इंडस्ट्री में कार्यरत स्टॉफ के परिवार की अध्ययनरत 70 छात्राओं को ढाई लाख रुपए की छात्रवृत्ति भी प्रदान की गई् । सभा को श्री राजेश उदावत एवं श्री योगेश मेहता ने भी संबोधित किया।

साधारण सभा में स्थानीय एवं बाहर से आए ढाई सौ सदस्यों ने आलू भंडारण एवं भविष्य में कोल्ड स्टोरेज व्यवसाय से संबंधित विषयों और समस्याओं के संबंध में विचार विमर्श किया। इस क्षेत्र में कार्यरत तकनीकी विशेषज्ञों ने कोल्ड स्टोरेज संचालन एवं उनके रख रखाव के संबंध में सदस्यों के समक्ष प्रेजेंटेशन दिया और सदस्यों के सवालों के जवाब भी दिए। अतिथि स्वागत श्री बाबूलाल चौधरी, श्री अजीत वाधवानी , श्री जगदीश पटेल , श्री कौशिक कलवानी ,श्री पी डी अग्रवाल ,श्री कैलाश धानुका आदि ने किया, सभा का संचालन श्री अजीत वाधवानी ने किया एवं आभार श्री बाबूलाल चौधरी ने माना।

महत्वपूर्ण खबर: उर्वरक व्यापार नियमों में संशोधन करने केंद्रीय राज्यमंत्री से अपील

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *