राज्य कृषि समाचार (State News)

किसानों के लिए काफी उपयोगी है, फर्टिलाइजर मोबाईल एप्‍प- संभागायुक्त उज्जैन

Share

04 जुलाई 2024, नीमच: किसानों के लिए काफी उपयोगी है, फर्टिलाइजर मोबाईल एप्‍प- संभागायुक्त उज्जैन – नीमच कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन के मार्गदर्शन में नीमच जिले में सहकारिता विभाग के माध्‍यम से तैयार करवाये गये फर्टिलाइजर की मांग एवं वितरण के मोबाईल एप्‍प का सजीव प्रजेन्‍टेशन संभाग आयुक्त श्री संजय गुप्ता ने गत दिनों कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में देखा। इस मोबाईल एप्‍प का प्रजेन्‍टेशन सहायक आयुक्त सहकारिता श्री राजू डाबर ने दिया। कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने फर्टिलाइजर एप्‍प की विशेषताओं से संभाग आयुक्‍त को अवगत कराया।

सम्‍भागायुक्‍त श्री संजय गुप्‍ता ने कहा, कि किसानों की सुविधा के लिए तैयार यह फर्टिलाईजर मोबाईल एप्‍प प्रदेश में अपनी तरह का पहला नवाचार है। यह एप्‍प किसानों के लिए काफी उपयोगी सिद्ध होगा।  उन्होंने फर्टिलाईजर एप्‍प की विशेषताओं को  बारीकी से समझा और इस एप्‍प में शेष रहे किसानों को भी  जोड़ने  तथा किसानों  को  एस.एम.एस.की सुविधा उपलब्‍ध कराने के निर्देश भी दिए।

इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ श्री गुरूप्रसाद, एडीएम श्रीमती लक्ष्मी गामड़, सभी डिप्‍टी कलेक्‍टर, एसडीएम, राजस्व अधिकारी, उप संचालक, कृषि श्री भगवान सिंह अर्गल, जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री आरपी नागदा भी उपस्थित थे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements