State News (राज्य कृषि समाचार)

लहसुन के गिरते दामों से परेशान किसानों ने  सांसद श्री लालवानी को सौंपा ज्ञापन

Share

19 सितम्बर 2022, इंदौर लहसुन के गिरते दामों से परेशान किसानों ने  सांसद श्री लालवानी को सौंपा ज्ञापन – संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर  इंदौर जिले के कई गांव के किसानों ने गत दिनों ओल्ड पलासिया स्थित  इंदौर के सांसद श्री शंकर लालवानी के कार्यालय पर प्रदर्शन किया और सांसद को ज्ञापन सौंपकर प्याज लहसुन के दाम दिलाने, भावांतर की बकाया राशि का भुगतान और किसानों के बकाया का मंडी निधि से भुगतान करने की मांग की गई। सांसद द्वारा सभी समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर चर्चा करने का आश्वासन दिया गया।

इंदौर जिले के किसानों ने आज प्रात:  गणेश शंकर विद्यार्थी प्रतिमा से ओल्ड पलासिया स्थित  सांसद कार्यालय तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। जुलूस का नेतृत्व श्री रामस्वरूप मंत्री, श्री बबलू जाधव ,श्री प्रमोद नामदेव, श्री सोनू शर्मा आदि ने किया। ज्ञापन में मांग की गई है कि लहसुन और प्याज के गिरती कीमतों पर रोक लगाकर किसानों को लाभकारी मूल्य दिलाया जाए। यदि मंडियों में कम कीमत पर लहसुन और प्याज बिकती है तो मप्र सरकार भावांतर भुगतान योजना चालू करें। सौंपे गए  ज्ञापन पर गौर करते हुए सांसद श्री लालवानी ने किसानों के बीच आकर आश्वस्त किया कि वे उनकी सभी समस्याओं से अवगत हैं  और इस संबंध में वे मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखेंगे और चर्चा भी करेंगे । भावांतर राशि के भुगतान नहीं होने के संबंध में उन्होंने कहा कि यह मुझे आपके द्वारा जानकारी मिली है और यदि ऐसा है तो वह भी शीघ्र भुगतान कराया जाएगा।

इसके पूर्व संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक श्री रामस्वरूप मंत्री ने कहा कि हम सांसद को किसानों के दर्द को बताने आए हैं।

इसी संबंध में कलेक्टर ने भी बैठक बुलाई है और भोपाल में भी बैठकों का दौर चल रहा है । आज से विधानसभा का सत्र शुरू हुआ है, और हम उम्मीद करते हैं, कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जो अपने को किसान हितेषी कहते हैं ,वह सत्र में किसानों की समस्याओं को लेकर घोषणाएं करेंगे ।   

महत्वपूर्ण खबर: कुरुक्षेत्र के गुरुकुल में प्राकृतिक खेती का मॉडल देखने पहुंचे गुजरात के मुख्यमंत्री

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *